IND vs NZ

टी 20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड का दौरा करना हैं। जहां भारतीय टीम को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम को कमान वीवीएस लक्ष्मण को कोच को जिम्मेदारी दी गयी है।

हालाकिं न्यूजीलैंड भारतीय टीम रवाना हो चुकी है, लेकिन टीम के तीन खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल ,ऋषभ पंत को प्लेन में बैठने के बाद अचानक से उतार दिया गया।

ख़राब मौसम बना बड़ी वजह

इन तीनो खिलाड़ियों को अचानक से फ्लाइट से उतारने की बड़ी वजह ख़राब मौसम था। दरअसल, खराब मौसम के कारण फ्लाइट में बैठे सभी यात्रियों को उतार दिया गया था। जिसमें ये तीन खिलाड़ी भी शामिल थे। खराब मौसम की वजह से फ्लाइट समय पर उड़ान नहीं भर सकी।

हालांकि बाद में सभी खिलाड़ी देरी से न्यूजीलैंड के लिए रवाना हुए। बता दें मोहम्मद सिराज ने सोशल मीडिया पर न्यूजीलैंड जाते प्लेन से तस्वीर शेयर की हैं।

Read More : रवि शास्त्री की भविष्यवाणी न्यूजीलैंड दौरे पर ये 2 खिलाड़ी बरपायेंगे केन विलियमसन की सेना पर कहर

हार्दिक पंड्या बने टीम के नए कप्तान

टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा विराट कोहली सहित अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में न्यूजीलैंड दौरे पर नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को इस दौरे पर कोच नियुक्त किया गया है।

18 नवंबर को होगा पहला वनडे

टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो चुकी है ऐसे में टीम को वहां पर तीन टी-20 मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 18 नवंबर को वेलिंग्टन के SKY स्टेडियम में खेला जाएगा।

Read More : इस भारतीय खिलाड़ी ने खेल लिया अपना अंतिम टी20 मैच, अब शायद ही दोबारा चयनकर्ता देंगे किसी भी सीरीज में मौका