IND vs WI: मिल गया टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का नया ओपनर! यह धाकड़ खिलाड़ी बनेगा रोहित का नया ओपनर पार्टनर
IND vs WI: मिल गया टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का नया ओपनर! यह धाकड़ खिलाड़ी बनेगा रोहित का नया ओपनर पार्टनर

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टी20 मैच खेलने के लिए नहीं उतरे। रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल (KL Rahul) को बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ की तरफ से आराम की सलाह दी गई है।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) अपनी चोट और खराब फिटनेस की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) की ओर से 2022 में एक भी टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला नहीं खेल सके हैं और अब केएल राहुल (KL Rahul) वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs WI) से भी वे बाहर हो चुके है।

सूर्यकुमार यादव उतरे सलामी बल्लेबाजी के लिए

Ind vs Eng: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी हुई सच, सूर्यकुमार यादव पर किया 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल
Ind vs Eng: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी हुई सच, सूर्यकुमार यादव पर किया 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( Surya Kumar Yadav) वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर दिखाई दिए। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा का साथ भी अच्छे से निभाया। जिसके बाद अब ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि ईशान किशन और ऋषभ पंत के मौजूद होने के बाद भी सूर्यकुमार यादव ( Surya Kumar Yadav) को सलामी बल्लेबाजी के लिए चुना गया। वहीं ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में भी थे।

कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव ( Surya Kumar Yadav) टी20 विश्व कप में सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं? सूर्यकुमार यादव ने पहले टी20 में 16 गेंद पर 24 रन बनाए। जिसमें 3 चौका और एक छक्का भी शामिल है। टीम इंडिया ने ये मैच 68 रन के बड़े अंतर से जीता। टीम में कैप्टन रोहित शर्मा के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक के अंत में आक्रामक नाबाद 41 रन के जीत दिलाई।

सलामी बल्लेबाजी के लिए 7 खिलाड़ियों पर हो चुका है प्रयोग

कोहली vs रोहित vs पंत : वर्ल्ड कप 2019 के बाद इन तीनों ने खेले हैं लगभग बराबर मैच, देखें किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन-शतक

भारतीय क्रिकेट टीम को दो महीने में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 खेलना है। इसके लिए केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा कुल 7 खिलाड़ियों को आजमा चुके हैं। इसमें रोहित शर्मा भी शामिल हैं हालांकि कप्तान रोहित का उनका टॉप ऑर्डर में खेलना तय है। सलामी बल्लेबाजी में केएल राहुल के विकल्प के तौर पर 2022 में अब तक सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, दीपक हुडा और ऋषभ पंत को आजमाया जा चुका है।

जिसमें ईशान किशन ( Ishan Kishan) ने इस दौरान 13 टी20 में 3 अर्धशतक, ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gaikwad) ने 6 मैच में एक हाफ सेंचुरी, संजू सैमसन ( Sanju Samson) ने 2 मैच में एक अर्धशतक, वहीं दीपक हुडा ( Deepak Chahar) ने एक मैच में नाबाद 47, ऋषभ पंत ( Rishabh pant) ने 2 मैच में 27 और सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) ने एक मैच में 24 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों से साफ है ईशान किशन और दीपक हुडा के अलावा कोई अन्य छाप नहीं छोड़ सका है।

Also Read : Ind vs WI: ‘मैं टेंशन में था..मुझे नहीं लगा 190 पहुंचेंगे’, फिर वो आया और अकेले कर दिखाया’, जीत से गदगद रोहित इन्हें दिया श्रेय