पूर्व भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज़ सुरेश रैना (SURESH RAINA) ने अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहे दिया है. उन्होंने साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. बीते कुछ दिनों पहले तक उम्मीद की जा रही थी कि सुरेश रैना (SURESH RAINA) आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई देंगे.

लेकिन उन्होंने बीसीसीआई से जुड़े सभी क्रिकेट के प्रारूपों को अलविदा बोल दिया है. इसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि रैना विदेशी लीग में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. आइए जानते हैं कि किन विदेशी लीग में सुरेश रैना (SURESH RAINA) आ सकते हैं नज़र.

1. गल्फ जायंट्स

suresh raina

अडानी ग्रुप के स्वामित्व वाली गल्फ जायंट्स लीग इस लिस्ट में नंबर वन पर है, जहां वो क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. बता दें कि गल्फ जायंट्स यूएई टी20 लीग की फ्रेंचाइज़ी है. इस लीग में सुरेश रैना (SURESH RAINA) भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि, अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

2 जॉबर्ग सुपर किंग्स

suresh raina

]बता दें, जॉबर्ग सुपर किंग्स सीएके की ही एक फ्रेंचाइज़ी है. आईपीएल को अलविदा बोलने के बाद जॉबर्ग सुपर किंग्स की तरफ सुरेश रैना(SURESH RAINA) खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

अभी इस बात को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है कि रैना ने इसमें होने वाली नीलामी के लिए अपना नाम दिया है कि नहीं. उम्मीद है कि वो इस फ्रेंचाइज़ी का हिस्सा बन सतके हैं.

ALSO READ: AFG vs IND: केएल राहुल ने बताया क्यों रोहित शर्मा को हटाया गया कप्तानी से, टी20 विश्व कप में ये खिलाड़ी होगा कप्तान

3.कैंडी फॉल्कन्स

suresh raina

श्रीलंका में होने वाली टी20 लीग में सुरेश रैना हिस्सा हो सकते हैं. फिलहाल श्रीलंका में आर्थिक स्थिति को देखते हुए इस लीग में प्रतिबंद्ध लगाया हुआ है.

कैंडी फॉल्कन्स के पास पिछले सीज़न में एक भारतीय हेड कोच था. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सुरेश रैना भी इस लीग का हिस्सा बन सकते हैं.

4 एमआई केप टाउन

अफ्रीकी लीग एसए 20 में सुरेश रैना मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइज़ी वाली एमआई केप टाउन की टीम में शामिल हो सकते हैं. इस लीग के लिए नीलामी 19 सिंतबर से की जाएगी. अब देखना होगा कि क्या सुरेशा रैना इस टीम का हिस्सा बनते हैं या नहीं.

ALSO READ: इन 3 टीमों के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 जीतना है नामुमकिन, एक टीम तो है विश्व विजेता