IPL

आईपीएल 2022 में पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ज़्यादा बेहतर स्थिति में नज़र नहीं आ रही है. टूर्नामेंट में चेन्नई की हालत बेहद ही ख़राब रही और उसे लगातार और उसे अपने शुरुआती 4 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था.

अभी तक इस सीज़न में डिफ़ेंडिंग चैंपियन चेन्नई को 9 मैचों में केवल 3 जीत मिली हैं वहीं 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. सीज़न की शुरुआत में टीम को रविंद्र जडेजा के तौर पर नया कप्तान मिला था. लेकिन जडेजा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और आखिर में 9वें मैच तक आते आते उन्होंने धोनी को वापस कप्तानी सौंप दी.

लेकिन धोनी की भी उम्र होने के चलते अगले साल आईपीएल 2023 में चेन्नई की टीम अपना कप्तान बदलने के बारे में सोच सकती है. इसी सिलसिले में हम बात करेंगे चेन्नई के एक ऐसे दिग्गज ख़िलाड़ी की वापसी के बारे में जो अगले साल टीम का कप्तानी संभाल सकता है.

आईपीएल 2020 से ही विवादों में है रैना और सीएसके का रिश्ता, मेगा ऑक्शन में भी दिखी थी झलक

rift between Dhoni and Suresh Raina-IPL 2022
rift between Dhoni and Suresh Raina-IPL 2022

आईपीएल 2020 में होटल कमरे को लेकर हुए विवाद में नाम उछलने के चलते मुरादनगर से तअल्लकु़ रखने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना बीच में ही सीज़न छोड़ कर स्वदेश वापस लौट आए थे. जिसके बाद चेन्नई को पूरा टूर्नामेंट उनके बगैर खेलना पड़ा था.

हालांकि इसके बाद रैनी की वापसी हुई और आईपीएल 2021 में वो चेन्नई की टीम का हिस्सा बने. लेकिन आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन ने एक बार फिर से एक नई कहानी और नए विवाद को हवा दी और वो ये कि क्या अब सुरेश रैना का आईपीएल करियर खत्म हो चुका है.

अगले साल आईपीएल 2023 में रैना को बतौर कप्तान जोड़ सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

दरअसल, मेगा ऑक्शन के दौरान चेन्नई की तरफ़ से रिटेन न किए जाने के बाद रैना आईपीएल की नीलामी में अनसोल्ड ही रह गए थे और फ़िलहाल वो टूर्नामेंट में किसी भी टीम का हिस्सा नहीं है. इस सीज़न में नए कप्तान के साथ उतरने की चेन्नई की रणनीति टीम के बिल्कुल काम न आ सकी.

धोनी को टीम ने दोबारा कप्तान बना तो दिया है लेकिन 40 की उम्र होने के चलते संभावनाएं हैं कि धोनी अगले साल आईपीएल 2023 में नज़र न आएं. ऐसी स्थिति में चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट सुरेश रैना को एक बार फिर अपने साथ जोड़ सकता है और वो भी एक कप्तान की भूमिका में.

ALSO READ: IPL 2022: दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद केएल राहुल ने मार्कस स्टोयनिस को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

इसकी एक वजह ये भी है रैना आईपीएल में लंबे समय तक चेन्नई के लिए ही खेले हैं और वो टीम की लीडरशिप यूनिट से अच्छी तरह वाकिफ़ हैं इसलिए उन्हें टीम की कमान संभालने में काफ़ी आसानी रहेगी.

आईपीएल में बेहद शानदार रहा है रैना का प्रदर्शन

आईपीएल इतिहास में मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने कुल 205 मैच खेले हैं. इन 205 आईपीएल मैचों की 200 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए रैना ने 32.52 के एक अच्छे औसत से कुल 5528 रन बनाए हैं.

इस दौरान रैना के बल्ले से कुल 39 अर्धशतक निकले हैं तो वहीं उन्होंने आईपीएल में एक शतक भी लगाया है. रैना की बल्लेबाज़ी और चेन्नई के लिए निरंतरता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो कुल 30 पारियों में नाबाद लौटे हैं.

इस लिहाज़ से अगले सीज़न में पूरी संभावनाएं हैं कि सुरेश रैना चेन्नई के लिए बतौर कप्तान खेलते हुए नज़र आएं.

ALSO READ: IPL 2022: चेन्नई से मिली हार के बाद बोले कप्तान केन विलियमसन, वाशिंगटन सुंदर की वजह से मिली हार