भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़के सुरेश रैना, कहा 36 साल के दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है तो......
भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़के सुरेश रैना, कहा 36 साल के दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है तो......

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को आईपीएल 2022 के बाद पांच टी20 मैच को घरेलू सीरीज दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ खेलनी है। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों पर दांव आजमाया गया है। कई सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। जिसमें उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह का नाम नए खिलाड़ियों में है तो वहीं दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव की वापसी हुई है। लेकिन लिस्ट से एक और खिलाड़ी का नाम गायब है। जिनके सपोर्ट में अब फैंस और पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना उतरे हैं। जानिए क्या है पूरी बात…

शिखर धवन को रन बनाने के बाद भी किया जा रहा नजरअंदाज

Shikhar Dhawan

भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एक बार फिर भारतीय सीरीज में मौका नहीं मिला हैं। शिखर धवन आईपीएल में रन बना रहे हैं साथ ही अपनी आईपीएल टीम के प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो जाने के बाद भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप 5 के अंदर ही हैं, लेकिन शिखर धवन को घरेलू टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है।

शिखर धवन को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले श्री लंका के खिलाफ सीरीज में कैप्टन बनाया गया था, लेकिन उसके बाद से उन्हें टीम इंडिया में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया से टी20 से उन्हें बार-बार अंदर बाहर किया जाता है, जबकि पिछले कुछ सीरीज में खिलाड़ी को जगह ही नहीं मिली है।

गब्बर के सपोर्ट में फैंस के साथ उतरे सुरेश रैना

Shikhar_Dhawan

शिखर धवन को आईपीएल 2022 में 460 रन बनाने के बाद भी टीम में मौका नही मिला हैं। जिसके बाद जैसे ही बीसीसीआई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैच की स्क्वाड का ऐलान किया, फैंस ने बीसीसीआई की स्क्वाड सिलेक्शन के लिए आलोचना शुरू कर दी।

इस टीम में फॉर्म में ना होने के बाद भी नियमित खिलाड़ियों को स्थान मिला है, जबकि कुछ खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी जगह नहीं मिली है। उन खिलाड़ियों में एक शिखर धवन भी है, जिन्हें स्क्वाड में नहीं चुना गया है। फैंस के बाद सुरेश रैना भी शिखर धवन को जगह ना मिलने पार खिलाड़ी के सपोर्ट में नजर आए हैं।

ALSO READ: क्या दिशा पाटनी और टाइगर श्राफ के बीच नहीं है सबकुछ ठीक? इस अनजान शख्स के साथ स्पॉट हुई अभिनेत्री

रैना बोले तब दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है तब धवन की क्यों नहीं

Suresh Raina

सुरेश रैना ने शिखर धवन के विषय में बात करते हुए स्टार स्पोर्ट्स जिक्र किया कि स्क्वाड में चयन न होने पर शिखर धवन को निराशा हाथ लगी होगी। सुरेश रैना ने कहा कि

“टीम का कप्तान भी अपने जैसा खिलाड़ी ही मैदान पर चाहता है। शिखर धवन प्यारे इंसान हैं, जो माहौल को काफी खुशनुमा बनाए रखते हैं। साथ ही हमेशा रन भी बनाते हैं। वो चाहे घरेलू मैच हो या फिर इंटरनेशनल मैच हो या फिर टी20 मुकाबले ही क्यों ना हो। अगर दिनेश कार्तिक को टीम में लेकर आए हैं तो शिखर धवन को भी एक मौका देना चाहिए था। वो पिछले तीन-चार साल से लगातार रन बना रहे हैं। जिसके बाद इस फैसले पर उन्हें काफी दुख हुआ होगा।”

ALSO READ: IPL 2022: गुजरात के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए आई बुरी खबर, संजू सैमसन की टीम के लिए बड़ा झटका