6 6 6 4 4 6 4… भारत को मिला रोहित शर्मा से घातक ओपनर बल्लेबाज 383 के स्ट्राइक रेट से कूट डाले इतने रन

Delhi Capitals: शानिवार को आईपीएल 2024 (IPL 2024) में एक बार फिर रन फेस्ट देखने को मिला और दोबारा सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बल्लेबाजों ने जमकर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए। इस बार हैदराबाद के बल्लेबाजों के सामने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाज थे, जिन्हें जमकर खूब धोया और 20 ओवर में 266 रन बना डाले। यह आईपीएल इतिहास का चौथा हाईएस्ट स्कोर भी रहा। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 199 रन पर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 67 रनों से हार गई।

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के सामने बेबस दिखी Delhi Capitals

मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मेहमान सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेहमानों ने भी जमकर मेहमान नवाजी की और महज 4.6 ओवर में 100 रन जोड़े और फिर पहले 6 ओवर में 125 रन बनाकर पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर डाला।

इस साझेदारी पर विराम कुलदीप यादव ने लगाया, जिन्होंने 46 रन के स्कोर पर अभिषेक शर्मा को पवेलियन लौटाया। वहीं उनके साथी हेड ने महज 16 गेदों पर अर्धशतक लगाया और वें 32 गेदों पर 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर कुलदीप यादव का ही शिकार बने।

इसके बाद एडम मार्क्रम 1 रन और हेनारिक क्लासेन 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एन के रेड्डी ने 37 रन की पारी खेली। अंत में शहबाज अहमद ने 29 गेदों पर 59 रनों की नाबाद पारी खेली और सनराइजर्स हैदराबाद को 266 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। दिल्ली की ओर से कुलदीप ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने निकाली Delhi Capitals के बल्लेबाजों की हेकड़ी

जवाब में दिल्ली (Delhi Capitals) की ओर से पृथ्वी शाॅ के साथ डेविड वार्नर ओपनिंग करने आए। पृथ्वी शाॅ ने पहले ओवर में सुंदर को  लगातार 4 चौके लगाए, लेकिन पांचवे चौके के चक्कर में समद को कैच देकर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वार्नर भी 1 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार बने।

इसके बाद युवा बल्लेबाज फ्रेशर और अभिषेक पोरेल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने लगातार विस्फोटक बल्लेबाजी की। इस दौरान फ्रेशर ने महज 15 गेदों पर अर्धशतक लगाया। वें 18 गेदों पर 65 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए।

इसके बाद अभिषेक भी 42 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में पंत ने 44 रनों की पारी खेलकर टीम का किला लडाने की कोशिश लेकिन विशाल स्कोर के आगे वो बेदम हो गई। पूरी टीम 20 ओवर खेले बिना ही 19.1 ओवर में 199 रन के स्कोर पर आउट हो गई और यह मुकाबला 67 रनों से हार गई।

ALSO READ: MS DHONI पर भारी पड़े केएल राहुल, LSG के कप्तान के सामने बेबस दिखी CSK, 8 विकेट से हारी ऋतुराज की टीम

Exit mobile version