sunil gavaskar on kl rahul

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस समय ख़राब फाॅर्म से जूझ रहे हैं. अभी तक खेले गए मैचों में केएल राहुल ने एक बार भी 15 रन का आंकड़ा भी नही टच किया है. लेकिन टीम मैनेजमेंट अभी भी केएल राहुल को बैक करना चाहती है. प्रैक्टिस के दौरान केएल राहुल को विराट कोहली ने कुछ बैंटिग के टिप्स दिए. अब केएल राहुल के ख़राब प्रदर्शन पर भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है.

क्या कहा है सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कहा है कि

“विराट कोहली सीनियर खिलाड़ी हैं. हर फॉर्मेट में उनके नाम काफी रन दर्ज हैं और यह उनके पसंदीदा ग्राउंड्स में से एक है. राहुल को विराट बता सकते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए. मुझे लगता है कि विराट यहां केएल को बता रहे हैं कि आउटसाइड ऑफ स्टंप गेंद शुरुआत में किसी को भी परेशान कर सकती है, जब आपको ऑफ स्टंप का अंदाजा नहीं होता है.”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा है कि

“आपको पता नहीं होता है कि गेंद कहां मूव करेगी. किसी और फॉर्मेट में आप इस तरह की गेंद को छोड़ते हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट में गेंद छोड़ना मुश्किल होता है. कुछ मौकों पर वह गेंद स्टंप्स पर मारकर आउट हुए हैं. जब भी मैं देखता हूं कि राहुल स्कोर नहीं कर पा रहे हैं, मुझे ऐसा लगता है कि उन्हें पता ही नहीं कि उनमें क्या काबिलियत है. ऐसा लगता है कि उन्हें खुद पर भरोसा ही नहीं है. वह बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं और उनमें काफी काबिलियत हैं. उनमें यह होना चाहिए कि मैं मैदान पर जाऊंगा और गेंद का धागा खोल दूंगा. उनमें इस तरह का एटिट्यूड होना ही चाहिए और ऐसा हुआ तो इसका फर्क जरूर नजर आएगा.”

ALSO READ: रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच होगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

केएल राहुल का खराब प्रदर्शन जारी

पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल सिर्फ 4 रन बनाकर नसीम शाह के शिकार बन गए. वहीं नीदरलैंड्स जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी केएल राहुल कुछ ख़ास नही सके. उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 12 गेदो में 1 चौके की मदद से 9 रन बनाया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी केएल राहुल 9 रन ही बनाकर पवेलियन लौट गए. उम्मीद है विराट कोहली के सीख से केएल राहुल एक बार फिर से फाॅर्म में लौट सकेंगे.

ALSO READ: 6 6 6 6 श्रेयस अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली में निकाला विश्व कप टीम में मौका न मिलने का गुस्सा, ठोका तेज अर्द्धशतक