sunil gavaskar

भारत टी-ट्वेंटी विश्व कप के सेमीफाइनल से एक बार फिर से बाहर हो गया है. सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड ने यह लक्ष्य बिना विकेट खोए प्राप्त कर लिया. अब भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने सीनियर खिलाड़ियों के बारे में एक बड़ा बयान दिया है.

सुनील गावस्कर ने कही ये बात

सुनिल गावस्कर स्टार स्पोर्ट्स के साथ काॅमेंट्री करते हैं साथ ही साथ इंडिया टूडे के क्रिकेट से संबंधित विशेष पेशकश के भी हिस्सा बनते हैं. सुनिल गावस्कर ने कहा है कि,

‘इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में शर्मनाक हार झेलने के बाद टीम के कुछ खिलाड़ी रिटायरमेंट ले सकते हैं.’

आइए इस लेख में समझते हैं कि सुनील गावस्कर का इशारा किन खिलाड़ियों के तरफ था.

ALSO READ: IND vs ENG: सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, नाम लेकर इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार

यह खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

सुनील गावस्कर के बयान में इशारा भारत के दो सीनियर खिलाड़ियों के तरफ था जिनका नाम क्रमश: दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन है. दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन इस टी-ट्वेंटी विश्व कप में बहुत ही साधारण रहा है.

दिनेश कार्तिक को इस विश्व कप में चार मैच खिलाया गया, जिसमे से उनको तीन में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला. पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में दिनेश कार्तिक सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. नीदरलैंड्स के खिलाफ उनको बल्लेबाजी का मौका ही नही मिला और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह सिर्फ 6 रन ही बना पाए.

बंग्लादेश के खिलाफ भी दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया, जिसमें उन्होंने सिर्फ 7 रन बनाया. यानी दिनेश कार्तिक ने विश्व कप के चार मैचों की तीन पारी में सिर्फ 14 रन बनाया.

रविचंद्रन अश्विन को इस विश्व कप के सारे मैचों में मौका दिया गया. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच अश्विन को कोई भी सफलता नही मिली, वही नीदरलैंड्स के खिलाफ अश्विन को दो विकेट मिले. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने 4 ओवर में 43 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.

बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन विकेटलेश रहे और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट लिया. यानी अश्विन ने टूर्नामेंट में 6 मैचों में 6 विकेट ही अपने नाम किया और वह भी महत्वपूर्ण मैचों में कुछ ख़ास नही कर सके.

ALSO READ: IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार के बाद रोहित समेत ये 2 दिग्गज खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान