SUNIL GAVASKAR

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने महज 186 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. भारत के तरफ से सिर्फ उपकप्तान केएल राहुल ही अर्द्धशतक जड़ सके थे. जवाब में बांग्लादेश के तरह से लिटन दास, शाकिब अल हसन और मेंहदी हसन मिराज ने संघर्ष करते हुए बांग्लादेश को मैच जीता दिया. अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनिल गावस्कर ने बताया है कि अखिर भारत मैच क्यों हारा था.

कैच छोड़ने से नही हारे

पहले एकदिवसीय मैच में भारत के तरह से उपकप्तान केएल राहुल विकेटकीपिंग कर रहे थे. मैच में अहम वक्त पर वह कैच नही पकड़ पाए थे. इसके साथ-साथ हरफ़नमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर भी गेंद को जज नही कर पाए थे और कैच को टपका दिया था. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह मान रहे हैं कि इन दोनों कैचों के वजह से ही भारत पहला मैच हार गया.

कप्तान रोहित शर्मा ने भी पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा था कि हम 30-40 रन से मैच हार गए थे, लेकिन भारत दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ऐसा नही मानते, उन्होंने रोहित शर्मा पर भड़कते हुए कहा है कि हमारे गेंदबाज ने बेहतर प्रदर्शन किया था, जबकि बल्लेबाज ने 70-80 रन कम बनाया था.

ALSO READ: डेक्कन ग्लेटिएटर्स बनी टी10 की विजेता, जानिए कैसा रहा फाइनल में सुरेश रैना का प्रदर्शन

भारत को बनाना चाहिए 250 रन

सोनी नेटवर्क्‍स पर बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि,

‘मेरा मानना है कि मैच को वहीं खत्म हो जाना चाहिए था. हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 136 रनों पर उनके 9 विकेट गिरा दिए थे.

मेहदी हसन मिराज को किस्मत का भी साथ मिला और उनके कैच ड्रॉप हुए, लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि टीम इंडिया ने सिर्फ 186 रन ही बनाए थे. भारत ने 70 से 80 रन कम बनाए थे. टीम इंडिया ने 250 रन बनाए होते तो मैच का नतीजा ही कुछ और होता.’

ALSO READ: IND vs BAN: पहले वनडे में इस फिसड्डी खिलाड़ी ने डुबोई थी टीम की लुटिया, अब कप्तान रोहित शर्मा खुद करेंगे दूसरे वनडे से बाहर