सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, कहा सभी को चौकाते हुए ये टीम इस साल जीत सकती है टी20 विश्व कप 2022
सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, कहा सभी को चौकाते हुए ये टीम इस साल जीत सकती है टी20 विश्व कप 2022

एशिया कप 2022 के बाद से टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) को लेकर टीम इंडिया से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं. टीम इंडिया के लिए इससे पिछला साल 2021 का टी20 वर्ल्ड कप भी कुछ खास नहीं रहा था. टीम को लीग स्टेज से बाहर होना पड़ गया था.

इस बार का टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. इस बार के टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) को लेकर एक पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी ने भविष्वाणी की है. उनका मानना है कि टीम इंडिया को टी20 विश्व कप जीतने के लिए भाग्य की ज़रूरत है.

इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर(SUNIL GAVASKAR) ने भारतीय टीम के बारे में इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा,

“हां यह टीम टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) जीत सकती है. मुझे भरोसा है कि जैसे हर टीम को थोड़ा भाग्य का साथ चाहिए होता है, ऐसे ही भारत के साथ है और टीम ट्रॉफी ला सकती है.”

टीम इंडिया ने इससे पहले साल 2007 में पहला टी20 विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. इस बार टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी के साथ टी20 विश्व कप में दिखाई देगी.

टीम चयन पर नहीं करने चाहिए सवाल

सुनील गावस्कर से जब ऑस्ट्रेलिया की पिचों के बारे में मोहम्मद शमी को लेकर पूछा गया कि क्या शमी वहां ज़्याद कारगर साबित होंगे. इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

“एक बार जब टीम चयन हो जाता है तो फिर वह हमारी भारतीय टीम है. हमें उसका समर्थन करना होता है. हम टीम चयन पर सवाल नहीं उठाने चाहिए कि किसी खिलाड़ी को क्यों बाहर किया या किसी को क्यों टीम का हिस्सा बनाया. इससे खिलाड़ियों का मनोबल भी टूटता है.”

ALSO READ:Ravichandran Ashwin ने कहा इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए 12 से 15 करोड़ खर्च कर सकती हैं आईपीएल टीमें

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

ALSO READ: IND W vs ENG W: इंग्लैंड से तीसरा मैच हारने के बाद बिफर पड़ी कप्तान हरमनप्रीत कौर, बताया कहां हुई गलती