sunil gavaskar on mumbai indians

Sunil Gavaskar on Mumbai Indians weakness: आईपीएल के 17वें (IPL 2024) सीजन का आगाज शुक्रवार से होने जा रहा है। टूर्नामेंट की तैयारियों में सभी टीमें जोर-शोरों से जुटी हुई है। इस साल सभी की निगाहें पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पर रहेगी। टीम इस बार काफी चर्चा में है।

इस बार टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं बल्कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) करने वाले हैं। उनको भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की एक बहुत बड़ी कमजोरी उजागर की है, जिसका फायदा अन्य टीमें उठा सकती हैं।

Sunil Gavaskar ने खोली Mumbai Indians की पोल

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) हाल ही में एक टीवी शो में पहुंचे थे। जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बात करते हुए कहा,

“मुंबई इंडियंस की टीम काफी मजबूत है, लेकिन टीम की एक बहुत बड़ी कमजोरी साबित हो सकती है। यह कमजोरी डेथ ओवर, जहां टीम के पास केवल जसप्रीत बुमराह है। उनका साथ देने के लिए कोई नहीं है, जिसके कारण दूसरे ओर से जमकर रन लीक हो सकते हैं।”

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पास जसप्रीत बुमराह के अलावा मुंबई (Mumbai Indians) के गेंदबाजी आक्रमण में जेसन बेहरनडॉर्फ, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला और दिलशान मदुशंका जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों में कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं है, जो अंतिम ओवरों में घातक साबित हो सकता है। यही कारण है कि टीम के लिए यह कमजोरी बन सकती है।

पिछले सीजन नहीं खेले थे Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए इस साल चोट से वापसी कर रहे हैं। वें पिछले साल चोट के कारण पूरा सीजन नहीं खेल पाए थे। उन्होंने काफी लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी।

इस साल टीम उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम को सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सुनील गावस्कर ने कहा,

“डेथ ओवर गेंदबाजी। बुमराह वहां हैं, लेकिन हो सकता है कि दूसरी तरफ से रन लीक हो जाएं। इसलिए मुझे लगता है कि यह मुंबई इंडियंस की कमजोरी है।”

जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की अगुआई में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण में जेसन बेहरनडॉर्फ, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला और दिलशान मदुशंका जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में भारत ने तेज गेंदबाज बुमराह को आराम दिया था।

बुमराह के कार्यभार को ध्यान में रखते हुए, मुंबई इंडियंस, आकाश मधवाल को भी शुरुआत दे सकता है, जिन्होंने पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जायंटस के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ पांच विकेट हासिल किए थे।

ALSO READ: IPL 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने बदला अपना कप्तान, डेविड वार्नर को हटा इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी