"विराट कोहली कर सकते हैं टी20 विश्व कप में भारतीय पारी की शुरुआत, फिर केएल राहुल तो...."
"विराट कोहली कर सकते हैं टी20 विश्व कप में भारतीय पारी की शुरुआत, फिर केएल राहुल तो...."

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने अपने 71वें शतक से सभी ट्रोलर्स को शांत करवा दिया है. विराट कोहली(VIRAT KOHLI) ने अपनी 71वीं सेंचुरी लगाने में कुल 1019 दिनों का वक़्त लिया. उन्होंने 61 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से 122 रनों की पारी खेली. इस शतक के साथ विराट ने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक भी लगाया.

हालांकि, टीम एशिया कप से बाहर हो चुकी है और अब टीम को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तौयारी करनी है. विराट कोहली की ओपनिंग को लकेर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (SUNIL GAVASKAR) और हरभजन सिंह (HARBHAJAN SINGH) ने अपनी राय पेश की.

कोहली ने आरसीबी के लिए किया ये काम

Virat Kohli

हरभजन सिंह(HARBHAJAN SINGH) ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली(VIRAT KOHLI) इससे पहले आरसीबी के लिए ओपनिंग कर चुके हैं. उन्होंने विराट के बारे में बात करते हुए कहा,

“उसने फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट में कप्तान रहते हुए अपनी टीम के लिए ओपन किया है. जब वो आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करते थे, तब उन्होंने आईपीएल के एक सीज़न में 921 रन बनाए थे तो उसके लिए ओपनिंग करना कोई नई बात नहीं है. उसे बल्लेबाज़ी के लिए यह स्थान पसंद है.”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“इंडिया टीम को देखना चाहिए कि उन्हें आगे जाने के लिए क्या करना चाहिए, फिर चाहें उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपनिंग के लिए उतारनी चाहिए और केएल राहुल को नंबर तीन के लिए रखें. मैंनेजमेंट को इस बात को तय करना चाहिए कि ये प्लान-ए का प्लान-बी हो सकता है. मेरे लिए विराट एक टॉप खिलाड़ी है, इसमें कोई शक नहीं. केएल राहुल और रोहित शर्मा भी ऐसे हैं.”

ALSO READ: Road Saftey World Series live Streaming: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में आज साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव

विराट कोहली ने ओपनिंग का दिया विकल्प

Virat Kohli

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा,

“खैर, मुझे लगता है कि उसने ओपनिंग के लिए एक विकल्प दे दिया है. अगर मैं ठीक हूं तो उसने कुछ सालों पहले इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए ओपन किया है. विराट और रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ ओपन किया था. उसने इंडिया के लिए ओपन किया है.”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“विराट ने अब एक अतिरिक्त विक्लप दे दिया है कि अगर आप टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड का सिलेक्शन कर रहे हैं तो आप विराट कोहली को रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद बतौर तीसरे ओपनर के रूप में देख सकते हैं. आप कोई और बल्लेबाज़ भी देख सकते हैं, या चयनसमिति को जो उस पोज़ीशन के लिए आर्दश खिलाड़ी लगे.”

ALSO READ: Road Safety World Series 2022: पहले मैच में सचिन तेंदुलकर और जॉन्टी रोड्स होंगे आमने सामने, जानिए दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Published on September 10, 2022 2:40 pm