"केएल राहुल को टीम इंडिया से बाहर कर इस युवा खिलाड़ी को दो मौका" सुनील गावस्कर ने उठाई मांग
"केएल राहुल को टीम इंडिया से बाहर कर इस युवा खिलाड़ी को दो मौका" सुनील गावस्कर ने उठाई मांग

भारतीय टीम ने Asia Cup के दूसरे मुकाबले में हांगकांग को 40 रन से हराकर सुपर-4 में जगह बना ली है। इस मैच में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर 6 छक्के व 6 चौकों की मदद से 261.54 की स्ट्राइक रेट के साथ नाबाद 68 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने भी फॅार्म में लौटने के संकेत देते हुए 59 रन की नाबाद पारी खेली।

केएल राहुल का बल्ला फिर रहा शांत

भारतीय टीम के एक अहम बल्लेबाज की फॅार्म इस समय खराब चल रही है। चोट के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल का बल्ला एशिया कप में खेले गए अभी तक दोनों मैचों में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया है। 

पहले मैच में केएल राहुल शून्य पर आउट हो गए। वहीं, दूसरे मैच में केएल राहुल ने 39 गेंदों पर महज 36 रन की पारी खेली। ऐसे में केएल राहुल को उनकी धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। 

ये खिलाड़ी कर सकता है राहुल को रिप्लेस

पूर्व कप्तान और भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने तो केएल राहुल को शुभमन गिल से रिप्लेस करने की मांग कर दी है। जिम्बाब्वे दौरे पर गिल की बल्लेबाज़ी देख कर गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए शुभमन गिल को बेहतर विकल्प बताया है। 

ALSO READ: Asia Cup 2022: Ban vs SL: कप्तान शनाका को नजरअंदाज कर मैन ऑफ द मैच मेंडिस ने इन्हें दिया अपने प्रदर्शन का पूरा श्रेय

यह तो साफ है कि केएल राहुल को एशिया कप के बाकी मैचों में मौका मिलेगा ही। लेकिन यदि फिर भी उनकी बल्लेबाजी में कोई फरक नजर नहीं आता है तो फिर उनकी जगह टीम में खतरे में हो जाएगी। सुनील गावस्कर ने राहुल को लेकर कहा,

“शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। जिसके बाद केएल राहुल की जगह खतरे में है। जब टीम वर्ल्ड कप के मद्देनज़र सोच रही है तो हर एक मैच जरूरी है। राहुल रन नहीं बना रहे हैं जो कि चिंता की बात है।”

केएल राहुल चोटिल होने के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर वापिस आए। वहां भी वह कुछ खास नही कर सके। उनकी पिछली पांच पारियों को देखे तो वह एक बार भी 100 की स्ट्राइक रेट नही पार कर सके हैं। 

केएल राहुल की पिछली 5 अंतरराष्ट्रीय पारियां

36(39) v HK

0(1) v PAK

30(46) v ZIM

1(5) v ZIM

49(48) v WI

ALSO READ: Asia Cup 2022: Ban Vs SL: एशिया कप से बाहर होने के बाद अपनी ही टीम पर फूटा शाकिब अल हसन का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार