SUNIL GAVASKAR

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला श्रीलंका ने जीत लिया है. इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों पर नाराजगी जताई है.

उन्होंने कई सारी वजह बताई जिस वजह से भारत को इस अहम मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. आपको बता दें कि अगर यह मुकाबला भारत जीत जाता है, तो फिर यह सीरीज पर कब्जा हो सकता था.

सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस मैच में टीम इंडिया की हार के बाद कहा कि

“बतौर पेशेवर खिलाड़ी आप ऐसा नहीं कर सकते हैं. हम अक्सर सुनते हैं कि खिलाड़ी कहते हैं कि आज चीजें हमारे बस में नहीं थी. मगर नो बॉल फेंकना हमारे बस में ही है. आपकी गेंद डालने के बाद क्या होता है बल्लेबाज क्या करता है यह दूसरी बात है, लेकिन यह एक गेंदबाज के हाथ में होता है कि वह नो बॉल न फेंके.”

अर्शदीप सिंह की हुई जमकर पिटाई

टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मौके पर मैच विनर साबित होने वाले अर्शदीप सिंह दूसरे टी20 में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने 2 ओवर में पांच नो बॉल के साथ 37 रन खर्च किए और कोई सफलता नहीं मिली. एक यह सबसे बड़ा कारण रहा जिस वजह से भारत को 16 रन के अंतर से हारना पड़ा. इतना ही नहीं इस मुकाबले के बाद टी20 क्रिकेट में लगातार तीन नो बॉल फेंकने वाले अर्शदीप सिंह पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं.

ALSO READ:“कल रात हमने…..” दूसरे टी20 में मिली हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने भरी हुंकार, तीसरे टी20 के लिए श्रीलंका को दी चेतावनी

बराबरी पर पहुंची सीरीज

श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला टीम इंडिया (Team India) ने 2 रनों से जीत लिया था. वहीं दूसरे मुकाबले में 16 रनों से भारत को हार का सामना करना पड़ा.

दूसरे मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए जिसके जवाब में टीम इंडिया (Team India) 190 रनों पर ही सिमट गयी. इसी के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है.

ALSO READ: सिडनी में शतक लगाने के बाद स्टीव स्मिथ ने लिया दिल तोड़ने वाला फैसला, बताया कब कर रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा