Sunil-Gavaskar

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच मंगलवार से शुरू हुआ। सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी के बाद केपटाउन में खेलने उतरी। जिसमें दोनों ही टीमों की नजरें जीत से कम नहीं हैं।

मयंक अग्रवाल ने किया निराश

Mayank Agarwal

केपटाउन टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पास भी दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है, लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने पहले दिन तो काफी निराश किया और पूरी टीम 223 रन के स्कोर पर ही चलती बनी।

भारत पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी। इसके लिए बल्लेबाजों की नाकामी सबसे बड़ा कारण रहा। वैसे तो इस मैच में विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सका। लेकिन वहीं सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने काफी निराश किया।

मयंक अग्रवाल पर भड़के सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर

मयंक अग्रवाल इस मैच की पहली पारी में केवल 15 रन ही बना सके। मयंक अग्रवाल की इस खराब बल्लेबाजी से भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर काफी भड़क गए। सुनील गावस्कर ने मयंक अग्रवाल को जमकर लताड़ लगाई।

सुनील गावस्कर ने कहा कि

“जब गेंद बल्‍ले के बीचों-बीच लग रही हो तो मयंक अग्रवाल बेहद अच्‍छे खिलाड़ी हैं। वो इसलिए क्‍योंकि वो गेंद को हल्‍का पुश करते हैं। लेकिन जब गेंद स्विंग होती है तो उनकी बैट स्‍पीड उन्‍हीं को परेशानी में डाल देती है। देखिए, उन्‍होंने गेंद को कितना तेज पुश किया। अगर बैट और पैड साथ आते हैं तो हो सकता है कि वो खेलने की कोशिश करते और चूक जाते। लेकिन वो गेंद के पीछे गए।”

ALSO READ:IPL 2022: अहमदाबाद या लखनऊ नहीं बल्कि इस आईपीएल टीम के कप्तान होंगे श्रेयस अय्यर

दिमाग को एडजस्ट करना सीखना होगा

Gavaskar

गावस्कर ने आगे कहा कि

“जबकि टेस्‍ट क्रिकेट में गेंद को छोड़ना भी एक पहलू होता है। शुरुआती एक घंटे में तो जितना अधिक हो सके गेंद को छोड़ना चाहिए। जरा देखिए उनका बल्‍ला कहां गया। अगर ये पैड के नजदीक होता तो शायद वो बच सकते थे।”

“ज्‍यादा टी20 क्रिकेट खेलने से भी बल्‍लेबाज ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंदों पर शॉट खेलना चाहते हैं। काफी हद तक ऐसा कह सकते हैं। लेकिन फिर ये बात मानसिक एडजस्‍टमेंट की होती है।”

“आप टेस्‍ट से लेकर 50 ओवर और टी20 क्रिकेट तक क्‍या दिमाग का एडजस्‍टमेंट नहीं कर सकते? ऐसा किए जाने की जरूरत है। मयंक अग्रवाल ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंदों पर शॉट खेलने से पीछे नहीं हटते हैं यही वजह है कि कई बार बल्‍ले का किनारा लगकर विकेट के पीछे आउट होते हैं।”

ALSO READ: RSA vs IND: सोशल मीडिया पर दिखा मोहम्मद शमी का जलवा, एक ही ओवर में समेटे 2 विकेट, विराट कोहली ने बनाया रिकॉर्ड

Published on January 12, 2022 9:19 pm