भारत की जीत के बाद भी रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा विराट कोहली को चाहिए कि...
भारत की जीत के बाद भी रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा विराट कोहली को चाहिए कि...

Sunil Gavaskar on Ind vs Pak Match : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने भले ही पाकिस्तान के खिलाफ मैच 5 विकेट से जीत लिया हो। लेकिन फिर भी कई फैसलों के लिए टीम और कप्तान रोहित शर्मा को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली पर नाराजगी जाहिर की है।

शॉट सिलेक्शन में बरती लापरवाही

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकेट पर बात करते हुए कहा कि उन्हें अपने शॉट सलेक्शन को लेकर सावधानी बरतनी चाहिए थी। विराट कोहली को आई साइट एज और जीवन दान मिलने को लेकर सुनील गावस्कर ने चेताया कि विराट कोहली को भाग्य का फायदा उठाना चाहिए था।

बता दें, विराट कोहली को पारी की शुरुआत में ही जीवनदान मिला था, विराट कोहली को ये जीवनदान उस समय मिला था जब वो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे।

अनुभव का नही उठाया फायदा

सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल जोकि पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। सुनील गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास लंबा स्कोर बनाने का मौका था। उन्होंने कहा

“लोग विराट कोहली की फॉर्म पर बात कर रहे थे, मैं ये कहता रहता था कि उनका भाग्य साथ नहीं दे रहा है। लेकिन आज के मैच में उनका भाग्य साथ दे रहा था, उनका कैच छूटा, विकेट के करीब से गेंद गई, लेकिन वह इस सब का लाभ नहीं उठा सके और स्कोर को बड़ा नहीं कर सके। उन्होंने कुछ फाइन शॉट्स खेले। लोगों को उम्मीद थी कि जिस तरह की शुरुआत विराट कोहली को मिली है उसे वह बड़े स्कोर में तब्दील करेंगे, 60-70 रन की पारी खेलेंगे। लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के तुरंत बाद वह भी आउट होकर पवेलियन चले गए। दोनों ही ऐसे शॉट खेलते हुए आउट हुए जिसे छोड़ा जा सकता था। उस समय इस तरह के शॉट्स की जरूरत नहीं थी, क्योंकि जरूरी रन रेट 19-20 का नहीं था, उन्हें उस स्टेज पर छक्के मारने की नहीं सोचना चाहिए था”।

Also Read : IND vs PAK: हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी का श्रेय, कहा जडेजा के आउट होने पर आ गया था रोना

हार्दिक पांड्या की तारीफ की

सुनील गावस्कर ने कहा कि अपने इंटरव्यू में रविंद्र जडेजा ने बताया कि क्रीज पर आते ही हार्दिक ने शॉट खेलने की बात की थी। मैं खुश हूं कि वह आखिरी तक खेले भी। भारतीय टीम की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा कि हमे पता था कि हम किसी भी परिस्थिति में मैच जीत सकते हैं।

रोहित शर्मा ने तारीफ करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त वापसी की, वह शांत स्वभाव के हैं उन्हें पता है कि वह क्या करना चाहते हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: IND vs PAK: “5 क्या अगर बाबर पूरी टीम बाउंड्री पर लगा देता मै तब भी मारता”