MUKESH KUMAR IND VS BAN

मुकेश कुमार: इस समय भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां भारतीय सीनियर टीम बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रही है, तो वहीं दूसरी ओर भारत की ए टीम बांग्लादेश की ए टीम के खिलाफ अनऑफिशल टेस्ट मैच खेल रही है। जहां दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और बांग्लादेश की पहली पारी को 252 रनों पर समेट दिया।

इसके बाद पहले दिन के खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में बिना कोई नुकसान के 4 रन बना लिया है। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल 8 और अभिमन्यु ईश्वरन 3 रन बनाकर नाबाद खेले रहे।

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

पहली पारी में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया। खासतौर पर भारत के युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने जिन्होंने पहली पारी में 15 ओवर में महज 40 रन देकर छह विकेट हासिल किए। जिसमें उनके पांच मेडन ओवर भी शामिल थे। मुकेश की गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और सभी बल्लेबाज एक के बाद एक उनकी गेंदों पर अपने विकेट खोकर पवेलियन की ओर लौट गए।

मुकेश के अलावा भारतीय टीम की ओर से उमेश यादव और जयंत यादव ने भी अच्छी गेंदबाजी की। जहां उमेश ने 55 रन देकर 2 विकेट हासिल किए तो वही जयंत यादव ने 56 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: उर्वशी रौतेला ने सोशल मीडिया पर पूछा ऐसा सवाल, भड़के ऋषभ पंत के फैंस, एक्ट्रेस को लगाई फटकार

मुकेश कुमार का जीवन रहा संघर्षपूर्ण

पहली पारी में 6 विकेट लेकर सुर्खियां बटोरने वाले मुकेश कुमार का जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा है। उन्हें क्रिकेट के लिए अपना घर और प्रदेश तक छोड़ना पड़ा था। उनके दिवंगत पिता कोलकाता में ऑटो चलाते थे। पिता चाहते थे कि बेटा उनकी आमदनी में हाथ बंटाए, लेकिन मुकेश के सपने अलग थे।

उन्होंने 20 की उम्र में क्रिकेट को प्रोफेशनल तरीके से शुरू कर दिया था। इससे पहले वह रोजाना की आमदनी के लिए क्लब क्रिकेट खेलते थे। 2014 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के ट्रायल में पहली बार उन्हें नोटिस किया गया।

इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पश्चिम बंगाल का प्रतिनिधित्व किया। इसके बाद पहले आईपीएल में अपनी गेंदबाज़ी से जलवा बिखेरा फिर हाल ही में आयोजित हुई विजय हजारे ट्रॉफी में 6 मैचों में 9 विकेट चटकाकर इंडिया ए की टीम में जगह बनाई और सीनियर टीम के लिए दरवाजा खटखटाया।

ALSO READ:“गेंद समझ में नहीं आई थी क्या….या मसला कुछ और है…”पत्रकार ने प्रेस कांफ्रेंस में लिए बाबर आजम के मजे तो मिला ये जवाब

Published on December 7, 2022 7:37 pm