Steven Smith 1 1200x778 1 - 1

आईपीएल विश्व का सबसे लोकप्रिय और मंहगी लीग मानी जाती है. इसके 16 वें सीजन का शुरूआत 31 मार्च से होने वाला है. 31 मार्च को आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर कहती है स्टीव स्मिथ आईपीएल में वापसी कर रहे है.

स्टीव स्मिथ का आईपीएल में वापसी

ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आईपीएल मौका नही मिलता है. साल 2022 में उन्होंने ऑक्शन में अपना नाम दिया था लेकिन उनको खरीदार नही मिला था. इसलिए स्मिथ ने साल 2023 के मिनी ऑक्शन में अपना नाम ही नही दिया था. ऐसे में पाठक सोच रहे होंगे कि अगर स्टीव स्मिथ को किसी टीम ने खरीदा ही नही है तो आखिर उनकी वापसी कहां हो रही है.

तो जवाब है कि स्टीव स्मिथ की वापसी आईपीएल में एक खिलाड़ी के रूप में नही बल्कि एक कमेंटेटर के रूप में हो रही है. अगर आपको विश्वास नही हो रहा है तो खुद आप स्मिथ से सुन लीजिए, नीचे वीडियो पड़ा है.

यहां देंखे वीडियो

स्मिथ को मिलता है भारत से प्यार

भारतीय फैंस भारतीय खिलाडियों के अलावा विदेशी खिलाड़ियों को भी खूब प्यार देते हैं. एबी डीविलियर्स और डेविड वॉर्नर इसके ताजा उदाहरण हैं. उसी प्रकार से भारतीय फैंस स्टीव स्मिथ को भी खूब प्यार देते हैं. हालांकि एक बल्लेबाज के रूप में तो स्टीव अभी फाॅर्म में नही हैं लेकिन एक कप्तान के रूप में उन्होंने कमाल की कप्तानी की है.

बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में स्मिथ को अंतिम दो मैचों में कप्तानी मिली थी जहां उन्होंने अपने टीम को तीसरे टेस्ट में शानदार जीत दिलाई वही चौथा टेस्ट ड्रा रहा. इसके बाद हुए एकदिवसीय सीरीज में भी स्टीव स्मिथ ही कप्तान थे. यहां भी स्मिथ बल्ले से कुछ खास नही कर सके लेकिन उन्होंने शानदार कप्तानी की और भारत को चार साल बाद उनके ही जमीन पर 2-1 से एकदिवसीय सीरीज हरा दी.

ALSO READ:परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा जल्दी करेंगे रोका? शादी की भी शुरू हो गई है बात! जानिए कौन है राघव चड्ढा जिसके साथ परिणिति करने वाली हैं शादी