1 रन से हारकर पाकिस्तान एशिया कप से बाहर, इस RUN OUT ने बदला मैच, भारत-श्रीलंका के बीच होगा एशिया कप का फाइनल, देखें VIDEO
1 रन से हारकर पाकिस्तान एशिया कप से बाहर, इस RUN OUT ने बदला मैच, भारत-श्रीलंका के बीच होगा एशिया कप का फाइनल, देखें VIDEO

इस वक्त महिला एशिया कप (Asia Cup) खेला जा रहा है, जिसका दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बेहद ही रोचक रहा जो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा और पाकिस्तान टीम के लिए एशिया कप (Asia Cup) का सफर यहीं पर खत्म हो गया.

1 रन से सेमीफाइनल का मुकाबला जीतने वाली श्रीलंका अब फाइनल में भारत के साथ भिड़ेगी. इस मुकाबले में कई ऐसे दृश्य देखने को मिले जिसने दर्शकों को दांतो तले उंगली चबवा दिए. इसके अलावा एक शानदार रन आउट ने इस पूरे खेल के रुख को बदल कर रख दिया, जिसने पाकिस्तान का एशिया कप 2022 का सपना तोड़ दिया.

आखिरी ओवर रहा बेहद ही रोचक

महिला एशिया कप (Asia Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले के अगर आखिरी ओवर की बात करें, तो इस ओवर में पाकिस्तान को 9 रनों की जरूरत थी, जहां पहली गेंद पर 1 रन और फिर दूसरी गेंद पर किसी तरह से 1 रन मिला. वहीं तीसरी गेंद पर जल्दबाजी में 2 रन लिए गए और चौथी गेंद पर भी 1 रन मिला.

इसी तरह 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भी बल्लेबाज 1 रन लेने में कामयाब हुई, जहां आखिरी 1 गेंद पर 3 रनों की जरूरत थी, तो उस वक्त बल्लेबाज ने लॉफ्टेट शॉट खेला, जहां गेंद हवा में गई, लेकिन अफसोस श्रीलंकाई फिल्डर के हाथों कैच छूट गया, लेकिन तुरंत उन्होंने थ्रो कीपर की ओर फेंका और कीपर ने स्टंप्स उड़ा दिया. इस तरह से श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया.

रोचक रहा सेमीफाइनल मुकाबला

महिला एशिया कप (Asia Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर सबसे पहले श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर केवल 121 रन ही बनाए, जिस दौरान पाकिस्तान की बल्लेबाज बिस्माह ने 42 रन और निदा ने 26 रन की पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद भी वह अपनी टीम को एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल तक नहीं पहुंचा पाई.

ALSO READ:अभ्यास मैच में ही मिली हार अब ब्रेट ली ने बीसीसीआई पर कसा तंज, इस खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह न देने पर चेतन शर्मा को लगाई फटकार

भारत और श्रीलंका में होगी फाइनल भिड़ंत

पाकिस्तान को हराने के बाद अब महिला एशिया कप (Asia Cup) का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. आपको बता दें कि यह महिला एशिया कप का आठवां संस्करण है और टीम इंडिया सभी आठों संस्करण के फाइनल में पहुंची है.

2004 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट को 2008 तक वनडे फॉर्मेट में खेला गया था, लेकिन साल 2012 से अब तक इसे टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है जहां महिला एशिया कप (Asia Cup) के टी-20 फॉर्मेट के फाइनल में पहली बार यह दोनों टीमें आमने- सामने हैं.

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP: वसीम अकरम की भविष्यवाणी कोई कितना भी जोर लगा ले ये 2 टीम खेल सकती हैं टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल