फाइनल में पाकिस्तान का घमंड तोड़ने के लिए इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी श्रीलंका, सभी हैं धाकड़
फाइनल में पाकिस्तान का घमंड तोड़ने के लिए इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी श्रीलंका, सभी हैं धाकड़

एशिया कप (ASIA CUP 2022) के सभी मैच पूरे हो चुके हैं. 11 सिंतबर को टूर्नामेंट का फाइनल मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दुबई में खेला जाएगा. इस पूरे ही टूर्नामेंट में श्रीलंका काफी लय में दिखाई दी है. श्रीलंका ने एशिया कप दो सबसे बड़ी दावेदार मानी जाना वाली टीमों भारत औक पाकिस्तान को करारी मात दी थी.

ऐसे में श्रीलंका को आप हल्क में नहीं ले सकते हैं. श्रीलंका एशिया कप जीतने की पूरी दावेदारी पेश कर रही है. पूरे टूर्नामेंट में टीम के अंदर शानदार एफर्ट देखने को मिला. टीम की बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और फील्डिंग सभी कछ बिल्कुल संतुलन में दिखाई दी. तो आइए जानते हैं टीम पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में किस प्लेइंग इलेवन के साथ दिखाई देगी.

टॉप ऑर्डर

टीम में सबसे पहले ओपनिंग के लिए सबसे पहले पाथुम निसंका (PATHUM NISSANKA) और कुसल मेंडिस(KUSAL MENDIS) दिखाई देंगे. पाथुम निसंका ने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद आपको नंबर तीन पर दनुष्का गुणाथिलिका (DANUSHKA GUNATHILAKA) दिखाई देंगे. हालांकि, पिछले मैच में दनुष्का गुणाथिलिका बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे.

ऐसा होगा मध्यक्रम

मिडिल ऑर्डर में आपको नंबर चार पर चरिथ असालंका दिखाई देंगे. पिछले पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच मे चरिथ असालंका प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे. इसके बाद नंबर पांच पर खुद कप्तान दासुन शनाका दिखाई देंगे.

दाशुन शानाका टीम में कप्तान के साथ-साथ एक ऑलराउंडर का काम भी बखूबी निभाते हैं. इसके बाद नंबर छह पर भानुका राजापक्षे नज़र आएंगे और नंबर सात के लिए स्पिनर वानिंगु हसरांगा दिखेंगे. हसरंगा गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी की कला बखूबी जानते हैं.

ALSO READ: ‘राहुल द्रविड़ का हनीमून पीरियड हुआ खत्म अब टी20 विश्व कप जिताएं नहीं तो….’ भारतीय कोच पर भड़के पूर्व चयनकर्ता

ये गेंदबाज़ होंगे शामिल

इसके बाद गेंदबाज़ी के लिए टीम में सबसे पहले चमिका करूणात्ने दिखेंगे. चमिका ने पिछले मैच में एक ओवर में सिर्फ 4 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था. इसके बाद महीश तीक्ष्णा, असिथा फर्नांडो और दिलशान मधुशंका दिखाई देंगे.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाथुम निसंका, कुसल मेंडिस, दनुष्का गुणाथिलिका, चरिथ असालंका, दासुन शनाका(कप्ताना), भानुका राजापक्षे, वानिंदु हसरंगा, चमिका करूणात्ने, महीश तीक्ष्णा, असिथा फर्नांडो, दिलशान मधुशंका.

ALSO READ: Asia Cup 2022: “कप्तान मै हूँ भाई” बीच मैच में बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को दिलाया याद, विकेटकीपर ने कैप्टन से पूछे बिना ले लिया था ये फैसला