वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकती हैं श्रीलंका और साउथ अफ्रीका, जानिए किस स्थान पर है भारतीय टीम
वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकती हैं श्रीलंका और साउथ अफ्रीका, जानिए किस स्थान पर है भारतीय टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग (ICC WORLD CUP SUPER LEAGUE) में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका पर वर्ल्ड कप 2023 के लिए तलवार लटकी हुई दिखाई दे रही है. दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप सुपर लीग (ICC WORLD CUP SUPER LEAGUE) प्वाइंट् टेबल में काफी नीचे दिखाई दे रही हैं.

ऐसे में दोनों का वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होना तय लग रहा है. श्रीलंका इस प्वाइंट्स टेबल में नंबर 10 और वहीं, साउथ अफ्रीका नंबर 11 पर बनी हुई है. श्रीलंका ने अभी तक 18 में से सिर्फ 6 मैच जीते हैं. वहीं, साउथ अफ्रीका ने 13 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है.

दोनों टीमों को खेलने पड़ सकते हैं क्वालिफायर मैच

ICC WORLD CUP SUPER LEAUGE RANKING

बता दें, दोनों ही टीमों को वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा बनने के लिए नंबर 7 के अंदर आना होगा. अगर दोनों टीमें ऐसा करने में नाकाम रहती हैं, तो उन्हें क्वालिफायर मुकाबले खेलकर वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनानी होगी.

वर्ल्ड कप सुपर लीग(ICC WORLD CUP SUPER LEAGUE) में शामिल 7 टीमें और मेज़बान टीम डायरेक्ट वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी, बाकी दो टीमों को वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने के लिए क्वालिफायर मैच खेलने होंगे.

इंडिया की मज़बूत हुई रैंकिंग

INDIAN CRICKET TEAM

आईसीसी द्वारा जारी हुई ताज़ी रैंकिंग में टीम इंडिया को बूस्ट मिला है. भारतीय टीम ने हालही में ज़िम्बाब्वे को 3 वनडे मैचों की सीरीज़ में व्हाइट वॉश किया है. इसके बाद टीम इंडिया की पोज़ीशन उपर चली गई है. 21 अगस्त, रविवार को टीम इंडिया 89 प्वांट्स के साथ नंबर 7 पर काबिज़ थी.

वहीं, अब टीम इंडिया ने छलांग लगाते हुए नंबर पांच की पोज़ीशन हासिल कर ली है. टीम इंडिया के पास अब 11 जीत के साथ 109 प्वाइंट्स मौजूद हैं. बता दें, साल 2023 का वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालिफाई करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वर्ल्ड कप की मेज़बानी भारत के पास है. मेज़बान को डायरेक्ट शामिल किया जाता है.

ALSO READ: पत्नी से हो गया है तलाक तो फिर शिखर धवन को किसने दी जिम्बाब्वे दौरे पर LOVE BITES, क्रिकेटर की पर्सनल तस्वीर हुई लीक, देखें फोटो

नंबर वन पर है इंग्लैंड

ENGLAND CRICKET TEAM

वर्ल्ड कप सुपर लीग में इंग्लैंड टीम 12 जीत और 125 प्वाइंट्स के साथ नंबर वन पर बनी हुई है. इसके बाद बांग्लादेश 120 प्वाइंट्स के साथ नंबर 2, पाकिस्तान 120 प्वाइंट्स के साथ नंबर तीन और न्यूज़ीलैंड 110 प्वाइंट्स के साथ नंबर चार पर बनी हुई है. पाकिस्तान कम रनरेट के चलते बांग्लादेश से नीचे है. अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज क्रमशः नंबर 6 और 7 पर मौजूद है.

ALSO READ:युवराज सिंह ने शुभमन गिल की तारीफ़ में किया था ट्वीट, कमेंट में ऋषभ पंत कह गये कुछ ऐसा हो गये बुरी तरह से ट्रोल