इंडियन प्रीमियर लीग में 28वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers hyderabad) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ( Kane Williamson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्माण किया। जिसके बाद शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में पंजाब किंग्स बल्लेबाजी के लिए उतरी। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने सात विकेट से जीत हासिल की।

पंजाब टीम ने दिया 151 का लक्ष्य

SRH vs punjab

पंजाब टीम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन का लक्ष्य बनाया। पंजाब टीम के नियमित कप्तान मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) की गैरमौजूदगी में शिखर धवन ने कप्तानी की। शिखर धवन मात्र 8 रन और प्रभसिमरन सिंह 8 और 14 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जिसके बाद जानी बेयरस्टो भी सस्ते में आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन को 60 रन की पारी के बदौलत टीम ने 151 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। पूरे 20 ओवर्स में ऑल आउट होकर 151 रन बनाए।

मैच के अंतिम ओवर में हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने अंतिम ओवर में चार विकेट अपने नाम कर लिए। जिसके बाद उनका ये ओवर मेडन रहा। इस ओवर में एक भी रन नहीं बना। IPL के इतिहास में उमरान मलिक ने 20वें ओवर में एक भी रन न बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

पंजाब की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी बन भी किया निराश

पंजाब बनाम हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी में लियाम लिविंगस्टोन के अलावा किसी बल्लेबाज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जिसके बाद दूसरी पारी में गेंदबाजी में भी निराश किया। कसिगो रबाडा ने एक और राहुल चाहर ने दो विकेट अपने नाम दर्ज किए है। इसके अलावा किसी गेंदबाज के खाते में कोई विकेट नहीं आया है।

ALSO READ:IPL 2022: REPORT: आखिरकार CSK को हुई गलती का एहसास, इसी सीजन में सुरेश रैना होंगे टीम का हिस्सा

सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाए

SRH won

पंजाब टीम के 151 रन के स्कोर को सनराइजर्स हैदराबाद ने हासिल कर लिया। जिसमें अभिषेक शर्मा ने 31, राहुल त्रिपाठी में 34, एडन मार्क्रम ने नाबाद 41 और निकोलस पूरन ने नाबाद 35 रन का सहयोग कर रन बनाए है। कप्तान केन विलियमसन 3 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से उमरान मालिक ने 7 की औसत से 28 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर्स 22 रन देकर तीन विकेट निकाले। टी नटराजन और जगदीशा सुचित में एक एक विकेट लिया। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट के अंतर से सात गेंद पहले जीत दर्ज की। किंग्स पंजाब की ये छह मैच में तीसरी हार है। इसके साथ तीन मैच में जीत हासिल की है।

शिखर धवन की कप्तानी हुई फ्लॉप

बता दें, केएल राहुल के जाने के बाद पंजाब किंग्स की कप्तानी के लिए शिखर धवन का नाम बहुत आगे आया और एक्सपर्ट भी धवन का नाम कप्तानी में सबसे आगे बताये जाता था लेकिन अब यह साफ हो गया टीम इंडिया का कप्तानी का अनुभव होने के नाते भी मयंक अग्रवाल को टीम का कमान दी गयी.

ALSO READ:IPL 2022: W,W,W,W और रच दिया IPL में इतिहास, 20वें ओवर में घातक गेंदबाजी के बाद उमरान मलिक ने रचा इतिहास