प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए इन खिलाड़ियों की कुर्बानी देंगे कप्तान केन विलियमसन, टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव
प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए इन खिलाड़ियों की कुर्बानी देंगे कप्तान केन विलियमसन, टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव

IPL 2022, Match 61, Sunrisers Hyderabad VS Kolkata Knight Riders : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 61वा मैच शनिवार शाम 7:30 से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे ( Maharashtra Cricket Association Stadium) में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जाएगा। लीग की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) ने जीत के साथ की थी, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) हार के साथ पीछे थी।

लेकिन अब आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के पास जीत के साथ प्ले ऑफ में पहुंचने का मौका है, वहीं केकेआर हैदराबाद का काम खराब कर सकती है। हालांकि पिछली बार के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर को 7 विकेट से मत दी थी, लेकिन SRH अपना पिछला मैच आरसीबी के हाथ हारकर आ रही है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 11 मैच में 5 जीत के 10 के साथ प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर है। इसलिए वो बाकी के मैच जीतकर ले ऑफ तक पहुंचने के लिए इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

सलामी जोड़ी में जरूरी बदलाव की उम्मीद

Rahul Tripathi SRH

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ही सलामी बल्लेबाजी में नजर आए हैं, लेकिन केकेआर के खिलाफ इस जरूरी मैच में पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल हो इसलिए फॉर्म से परेशान चल रहे केन विलियमसन के स्थान पर राहुल त्रिपाठी को उतारा जा सकता है। ते रणनीति इसलिए ताकि राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिला सकें।

मिडिल ऑर्डर में केन विलियमसन के साथ उतरेंगे ये खिलाड़ी

केन विलियमसन

टीम को एक अच्छी शुरुआत मिल जाने के बाद कप्तान केन विलियमसन मिडिल ऑर्डर में नंबर तीन पर कुछ गेंदों पर समय सेट होने के लिए ले सकते हैं। ताकि फिर वो मजबूती से मिडिल ऑर्डर में खड़े रहें और रन बना सकें। नंबर चार और पांच पर बारी-बारी से एडन मार्करम और निकोलस पूरन का खेलन लगभग तय है। दोनों ही खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी कर रहें हैं। नंबर छः पर शशांक सिंह बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

बेहतरीन गेंदबाजी यूनिट करेगी कमाल?

Umaran Malik

सनराइजर्स हैदराबाद के पास लीग की बेहतरीन गेंदबाजी यूनिट है। हालाकि ज्यादातर मैच में वो बेअसर नजर आई है। पिछले कुछ मैच में तो गेंदबाजी की काफी पिटाई हुई है। इसलिए टीम के मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज माने जाने वाले मार्को यानेसन टीम से बाहर हैं। वहीं टीम टी नटराजन की वापसी की उम्मीद भी लगाए हुई है।

ALSO READ: IPL 2022: अंबाती रायडू ने आईपीएल से किया संन्यास का ऐलान, इन 2 लोगों का किया शुक्रगुजार, जानिए क्या बाकी बचे मैच में होंगे CSK का हिस्सा

तेज गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार, उमरान मालिक और शॉन एबॉट टीम होंगे और स्पिन के तौर पर जगदीशन सुचित टीम में होंगे तो केकेआर की बल्लेबाजी को देखते हुए अफगानिस्तान के खिलाड़ी फाजहलक फारुकी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

KKR के खिलाफ SRH की संभावित प्लेइंग-XI

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, केन विलियमसन ( कप्तान), एडन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, शॉन एबॉट, जगदीशन सुचित, भुवनेश्वर कुमार, फाजहलक फारुकी और उमरान मलिक।

ALSO READ: IPL 2022, KKR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद का खेल बिगाड़ने के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर करेंगे टीम में 2 बड़े बदलाव, इस घातक गेंदबाज की होगी वापसी