SRH vs DC: 6,6,6,4 ऋषभ पंत के तूफ़ान में उड़े श्रेयस गोपाल, ठोका हैट्रिक छक्का, वीडियो में देखें 4 गेंद में की तबाही
SRH vs DC: 6,6,6,4 ऋषभ पंत के तूफ़ान में उड़े श्रेयस गोपाल, ठोका हैट्रिक छक्का, वीडियो में देखें 4 गेंद में की तबाही

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 50वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) की टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बोर्ड पर लगा दिए। जिसमें कप्तान ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) की पारी से दर्शको का खूब मनोरंजन हुआ तो सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में अचानक से खलबली मच गई। बल्लेबजाओर गेंदबाज दोनों के बीच एक टक्कर देखने को मिली और एक ओवर में दर्शको का काफी मनोरंजन भी हुआ।

कप्तान ऋषभ पंत की मोमेंटम वाली 26 रन की पारी

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) के खिलाफ तीन विकेट खोकर 207 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए। इस पारी में कप्तान ऋषभ पंत की 26 रन की पारी और उनके आउट होने के बीच काफी मनोरंजन हुआ। कप्तान ऋषभ पंत पहली 11 गेंदों पर 4 रन बनाकर संघर्ष करते नजर आए थे। लेकिन पारी के 9वे ओवर में उनके बल्ले से गेंदबाज श्रेयस गोपाल के खिलाफ ऐसे शॉट लगे जोकि शायद ही गेंदबाज भूल पाएंगे।

दरअसल ओवर की दूसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने छक्का लगाया। उसके बाद ऋषभ पंत ने तीसरी और चौथी गेंद पर भी मैक्सिमम रन यानी छक्के लगाए। जिसके बाद पांचवी गेंद पर चौका बटोरा। इसके बाद गेंदबाज की अंतिम गेंद पर जोकि फुल टॉस थी, बल्ले पर लगने के बाद स्टंप पर लगी और ऋषभ पंत की आक्रामक हो रही पारी समाप्त हो गई। स्टंप पर गेंद लगने के बाद ऋषभ पंत इस तरह आउट होने पर हसने लगे, लेकिन फिर वो मैदान के बाहर चले गए।

यहाँ देखें वीडियो

ऐसे हुए आउट देखें वीडियो

दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह शून्य पर ही पहले ओवर में पवेलियन लौट गए। डेविड वार्नर ने 58 गेंदों पर 92 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमे 12 चौके और तीन छक्के शमिल है। रोवमेन पॉवेल में भी 35 गेंदों पर 67 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी में खिलाड़ी ने तीन चौके और छः छक्के लगाय हैं। मिचेल मार्श 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

ALSO READ:IPL 2022: प्लेऑफ से बाहर मुंबई इंडियंस को लगा एक और झटका, टीम का सबसे घातक गेंदबाज पूरे IPL से हुआ बाहर, 21 साल के इस खिलाड़ी को मिला मौका

टीम को दिया मोमेंटम

ऋषभ पंत जब आउट हुए तब दूसरे छोर पर डेविड वार्नर 27 गेंदों पर 42 रन के निजी स्कोर पर थे। पारी के 9वे ओवर में 85 रन पर टीम का तीसरा विकेट कप्तान ऋषभ पंत के रूप में गिरा। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत की इस पारी से टीम को एक मोमेंटम मिल गया। जिसके बाद टीम का कोई भी विकेट नहीं गिरा और दिल्ली ने 207 का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मैंने वार्नर से कहा शतक पूरा करने को लेकिन उन्होंने कहा यह क्रिकेट के साथ बेईमानी होगी’, तूफानी पारी के बाद रॉवमैन पावेल ने खोला राज