पाकिस्तान के खिलाफ मैच से ठीक पहले इस भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास, रेव पार्टी ने बर्बाद किया करियर
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से ठीक पहले इस भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास, रेव पार्टी ने बर्बाद किया करियर

भारतीय टीम से खेलने वाले स्पिनर राहुल शर्मा (RAHUL SHARMA) ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है. 35 साल के इस स्पिनर ने अब संन्यास के साथ बीसीसीआई (BCCI) से सारे बंधन तोड़ दिए. साल 2011 में भारतीय टीम में कदम रखने वाले राहुल शर्मा (RAHUL SHARMA) लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे थे और अब उनके पास संन्यास के अलावा कोई दूसरा चारा भी नहीं बचा था.

राहुल शर्मा (RAHUL SHARMA) ने संन्यास लेने का ऐलान करते हुए ट्वीटर पर एक पोस्ट लिखी, जिसे देख सभी इमोशनल हो गए.

संन्यास के पीछे थी बड़ी वजह

Rahul Sharma

राहुल शर्मा(RAHUL SHARMA) ने इस संन्यास लेने के पीछे एक बड़ी वजह का खुलासा किया है. राहुल शर्मा(RAHUL SHARMA) ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में भाग लेने के लिए संन्यास लिया और बीसीसीआई(BCCI) से अपने अपने सारे रिशते खत्म कर दिए हैं.

बात दें, बीसीसीआई के नियम के मुताबिक, अगर आप किसी भी तरह की विदेशी लीग खेलना चहाते हैं, तो आपको बीसीसीआई से सारे रिशते खत्म करने होंगे, जिसमें आईपीएल भी शामिल है.

ट्वीटर पर किया इमोशनल पोस्ट

राहुल शर्मा(RAHUL SHARMA) ने अपने ट्वीटर पर लंबा सा लेटर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने शुरुआत करते हुए लिखा, “आज वो  दिन आ गया है. मैं इस लेटर को मिक्सड इमोशन के साथ लिख रहा हूं. मैं राहुल शर्मा इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्याल लेने का ऐलान करता हूं.”

ऐसा रहा अंतर्राष्ट्रीय करियर

Rahul Sharma

राहुल शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर में इंडिया के लिए कुल 4 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29.5 की औसत से 6 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए उन्होंने 3 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं. बता दें, राहुल शर्मा के बॉलिंग एक्शन पूर्व दिग्गज बॉलर अनिल कुंबले से की जाती थी.

ALSO READ: ‘वो वर्ल्ड कप मैच याद करो, वैसे ही खेलना है’ भारत के खिलाफ मैच से पहले बाबर आज़म ने खिलाड़ियों को दी स्पीच, देखें वीडियो

रेव पार्टी में हुआ नाम बदनाम

राहुल शर्मा को एक वक़्त पर भारत के भविष्य के तौर पर देखा जाने लगा था. साल 2012 में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उनका नाम एक रेव पार्टी में आया था, जिसके बाद वो लगातार विवादों से घिरे रहे. हालाकि, साल 2014 में उन्होंने एक बार फिर वापसी की, लेकिन इस बार इंजरी ने उन्हें ज़्यादा खेलने की इजाज़त नहीं दी.

ALSO READ: PAK vs IND: क्या पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहता है भारत? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया 2 टूक जवाब