सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को कोई जगह नहीं दी है। बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान और बल्लेबाजी के उस्ताद विराट कोहली को खेल के आधुनिक दिग्गज के रूप में देखा जाता है। विराट ने 2008 में जबसे भारतीय टीम के कदम रखा है तब से उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाए हैं और भारतीय क्रिकेट के पोस्टर बॉय के रूप में जगह बनाई। विराट वह उन लाखों युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं जो इसे अपने जीवन में बड़ा बनाना चाहते हैं।

कठिन दौर से गुजर रहे हैं विराट

विराट कोहली

विराट क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (71) के बाद लिस्ट में तीसरे स्थान पर आते हैं । हालाँकि मौजूदा समय में विराट अपने करियर में एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं लेकिन क्रिकेट की दुनिया में उनके रिकॉर्ड ने उन्हें महान खिलाड़ियों की लिस्ट में बैठा दिया है। विराट क्रिकेट में सभी के सर्वकालिक महान लोगों में लगभग एक स्थायी नाम हैं। हालाँकि, उनका नाम तब छूट गया जब बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हाल ही में अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी। गांगुली ने इस टीम में उन्हें स्थान नहीं दिया।

वायरल हो रहा 2016 के वीडियो

विराट कोहली

मालूम हो कि लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साल 2016 में साझा किया गया एक वीडियो दिनों सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में, सौरव गांगुली, जो उस समय एक कमेंटेटर थे, से अपनी सर्वकालिक प्लेइंग इलेवन चुनने को बोलै जाता है। ऐसे में गांगुली अपनी के टीम चुनते हैं लेकिन इस टीम में वे विराट कोहली को जगह नहीं देते जबकि विराट उस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान थे और 2016 के अंत तक पहले ही अपनी विरासत को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित कर चुके थे।

इन्हें भी किया टीम में शामिल

सौरव गांगुली

सलामी बल्लेबाजों के लिए गांगुली दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों- ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक को अपनी टीम में शामिल किया। इसके बाद गांगुली ने दो महान भारतीय बल्लेबाजों – राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का चयन किया। ऑलराउंडर की भूमिका में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जैक्स कैलिस पसंद किया। इसके बाद गांगुली ने विकेटकीपर के तौर पर कुमार संगकारा को अपनी टीम के लिए चुना।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: ऑरेंज कैप की रेस में भारत के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और तिलक वर्मा का जलवा बरकार, बटलर को इस खिलाड़ी से है खतरा

7वें नंबर पर रिकी पोंटिंग को मिली जगह

रिकी पोंटिंग

हैरानी की बात यह है कि गांगुली के पास 7वें नंबर पर रिकी पोंटिंग को जगह मिली थी। हालांकि गांगुली ने इस दौरान साफ़ किया कि वह बल्लेबाजी क्रम से नहीं चुन रहे हैं। रिकी पोंटिंग को गांगुली की तरफ से कप्तान के रूप में भी नामित किया गया था। इसके बाद गांगुली ने ग्लेन मैक्ग्रा, डेल स्टेन, शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन सहित कुछ दिग्गज गेंदबाजों को भी अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

दादा की ऑल टाइम इलेवन टीम

मैथ्यू हेडन, एलिस्टेयर कुक, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, जैक्स कैलिस, कुमार संगकारा, रिकी पोंटिंग (कप्तान), ग्लेन मैकग्राथ, डेल स्टेन, शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन।

इसे भी पढ़ें:-IPL 2022: RCB के खिलाफ जीत के बाद भी खुश नहीं थे मयंक अग्रवाल, विराट कोहली ने कोपचे में ले जाकर दिया गुरुमंत्र