SOURABH KUMAR

4 दिसंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। सीनियर टीम के बांग्लादेश पहुंचने से पहले इंडिया ए और बांग्लादेश ए के बीच अनधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम भारत के गेंदबाजों के आगे नाचती हुई दिखाई दी।

इंडिया ए ने पहले ही दिन कमाल का प्रदर्शन दिखाया और बांग्लादेश की टीम को 112 रनों के स्कोर पर ऑल आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस मुकाबलें में सौरभ कुमार अपनी गेंदबाजी से छाए रहे।

भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला

मंगलवार से शुरू हुए इस मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। यह फैसला टीम के लिए बिल्कुल सही साबित हुआ। दूसरे ओवर में इंडिया एक विकेट मिलना शुरू हो गए। जैसे जैसे मुकाबला आगे बढ़ा वैसे वैसे विकेट का सिलसिला भी चलता रहा। देखते ही देखते बांग्लादेश की पूरी टीम 45 ओवर में 112 रनों पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश ए एक ही तरफ से मुसद्दीक हुसैन ने सबसे ज्यादा 63 रनों की पारी खेली।

सौरभ कुमार के आगे फिरकी की तरह नाचे बांग्लादेशी

बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ए के लिए सौरभ कुमार ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए एक के बाद एक सीधे 4 विकेट झटके। वहीं टीम के अन्य गेंदबाज नवदीप सैनी ने तीन विकेट लिए और मुकेश कुमार को दो विकेट मिले जबकि अतीत सेठ 1 विकेट लेने में सफल रहे।

Read MoreIND vs BAN: बांग्लादेश दौरे पर बदल जाएगी पूरी टीम इंडिया, कप्तान और उपकप्तान बनेंगे ये खिलाड़ी, ये दिग्गज लेगा सूर्या की जगह

4 दिसंबर से शुरू होगी वनडे सीरीज

दो अनौपचारिक टेस्ट मैच खेलने के बाद 4 दिसंबर से ही टीम इंडिया को बांग्लादेश का दौरा करना है। जहां पर भारत तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। इसी सीरीज के लिए टीम इंडिया के सभी सीनियर खिलाड़ियों का चयन किया गया है। वहीं दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला इसलिए भी खास है क्योंकि बांग्लादेश एक ही टीम में वह खिलाड़ी मौजूद है। जिन्हें भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी खेलना है।

Read More : IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए रविंद्र जडेजा, स्टैंडबाय पर रखे गए ये दो खिलाड़ी

Published on November 29, 2022 10:04 pm