टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू कर सकते हैं, इन 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बेटे
टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू कर सकते हैं, इन 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बेटे

Team India (टीम इंडिया) के इतिहास में कई ऐसे मौके सामने आए हैं जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिता और बेटे दोनों ने ही क्रिकेट खेला हो। जैसे कि अमरनाथ और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज क्रिकेटर के बेटों को भी भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिल चुका है, ऐसे ही 3 पूर्व क्रिकेटर हैं जिनके बेटों द्वारा भारतीय टीम की दहलीज पर दस्तक दी जा रही है, आइए नजर डालते हैं, आइए जानते हैं उनके बारे में।

संजय बांगर के बेटे आर्यन बांगर

पूर्व संजय बांगर (Sanjay Bangar) द्वारा टीम इंडिया के लिए महज 12 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। संजय बांगर कोच के तौर पर अधिक कामयाब साबित हुए, वहीं उनके बेटे आर्यन बांगर (Aryan Bangar) ने कुछ समय पहले कूच बिहार ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था।

आर्यन ऑलराउंडरों की लिस्ट में शामिल हैं, और हाल ही में उनका इंग्लिश काउंटी की जूनियर टीम लिसेस्टशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट भी हुआ है। सिचुएशन को देखते हुए हम कह सकते हैं, कि राष्ट्रीय टीम की दहलीज पर आर्यन बांगर द्वारा दस्तक दी जा सकती हैं।

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में शुमार मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आखिर कौन नहीं जानता। अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान वह बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ उनका बेटा अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) भी पेशेवर क्रिकेटर हैं।

इस साल उन्हें आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस टीम में शामिल किया गया है। आने वाले समय में अगर वह अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाने में कामयाब रहते हैं, तो उनके लिए टीम इंडिया की राह कहीं से भी मुश्किल नहीं होगी।

ALSO READ: एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”

राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़

पूरी दुनिया में ‘द बॉल’ के नाम से जाने जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम में सालों तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए करोड़ों दिलों के लोगों में अपनी जगह बनाई गई है। उनके रिटायरमेंट के बाद फैंस द्वारा उन्हें फील्ड पर बहुत अधिक मिस किया गया। लेकिन उनकी कमी को पूरा करने के लिए उनके बेटे समित द्रविड़ (Samit Dravid) उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते नजर आ रहे हैं।

पापा के जैसे ही समित भी एक शानदार क्रिकेटर बनना चाहते हैं, जिसकी तैयारी में वह जोरों शोरों से जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। साल 2019 के दौरान कर्नाटक टेस्ट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से आयोजित जूनियर लीग में खेलते हुए समित द्वारा 201 रनों की पारी खेली गई, उसके बाद वह नाबाद 94 रन बनाने में कामयाब रहे।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि गेंदबाजी करते हुए भी समिति द्वारा 26 रन देकर 3 विकेट भी हासिल किए गए। 2015 में सबसे पहले समित तब चर्चा में आए थे, जब बैंगलोर में अंडर 12 क्रिकेट खेलते हुए अपने स्कूल मलाया आदिति इंटरनेशनल के लिए उनके द्वारा तीन अर्द्धशतक लगाए गए थे। इनकी इन्हीं तीन पारियों के चलते इनकी ही टीम जीतने में कामयाब साबित हुई थी।

Read Also:-AISA CUP 2022: एशिया कप के साथ ही खत्म समझो इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, चाहकर भी मौका नहीं दे पायेंगे रोहित शर्मा