wpl 2024 points table Smriti Mandhana

भारत (Team India) की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Banglore) की टीम ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) में लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। उसने मंगलवार (27 फरवरी) को टूर्नामेंट के पांचवें मैच में गुजरात जाएंट्स को आठ विकेट से हराया।

आरसीबी (RCB) ने अपने पहले मुकाबले में यूपी वॉरियर्स (UP Warriors) को हराया था। दूसरी ओर, गुजरात (Gujarat Giants) को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले उसे मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शिकस्त दी थी।

Smriti Mandhana की टीम ने मात्र 12.3 ओवर में जीत लिया मैच

महिला प्रीमियर लीग (Women’s Premier League 2024) के इतिहास में आरसीबी और गुजरात के बीच यह तीसरा मुकाबला था। अब तक दोनों टीमें एक-एक की बराबरी थीं। गुजरात ने पिछले सीजन आरसीबी को हराया था और उसके बाद उसे हार का सामना भी करना पड़ा था। अब स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम ने बढ़त हासिल कर ली है। उसे लगातार लगातार दूसरी बार गुजरात को शिकस्त दी है।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 107 रन बनाए। आरसीबी ने 12.3 ओवर में दो विकेट पर 110 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

आरसीबी के लिए कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। उन्होंने 27 गेंदों का सामना किया और 27 चौके लगाए। मंधाना की पारी में एक छक्का भी शामिल है। सब्बिनेनी मेघना 28 गेंद पर 36 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया।

एलिस पैरी ने 14 गेंद पर नाबाद 23 रन बनाए। उन्होंने चार चौके जड़े। सोफी डिवाइन छह रन बनाकर आउट हुईं। एश्ले गार्डनर और तनुजा कंवर को एक-एक सफलता मिली।

गुजरात जायंटस की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

इससे पहले गुजरात के लिए दयालन हेमलता ने सबसे ज्यादा नाबाद 31 रन बनाए। हरलीन देओल ने 22 और स्नेह राणा ने 12 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सकी। वेदा कृष्णमूर्ति नौ, कप्तान बेथ मूनी आठ, एश्ले गार्डनर सात, फीबी लिचफील्ड पांच और कैथरीन ब्राइरस तीन रन बनाकर आउट हुईं।
तनुजा कंवर ने नाबाद चार रन बनाए। आरसीबी के लिए सोफी मोलिनेक्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। रेणुका सिंह ठाकुर को दो सफलता मिली। जॉर्जिया वेयरहम ने एक विकेट लिया।

पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची Smriti Mandhana की टीम

इस जीत के साथ ही आरसीबी के दो मैच में चार अंक हो गए। उसने 45 गेंद शेष रहते ही मैच को जीत लिया। इससे उसका नेट रनरेट काफी बेहतर हो गया है। आरसीबी की टीम अब शीर्ष पर पहुंच गई है।

उसका नेट रनरेट +1.665 है। उसने मुंबई (दूसरे) और दिल्ली कैपिटल्स (तीसरे) दोनों को पीछे छोड़ दिया। यूपी वॉरियर्स और गुजरात को अब तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। यूपी चौथे और गुजरात पांचवें स्थान पर है।