पाकिस्तान की पिटाई करने का स्मृति मंधाना को मिला ईनाम, इस मामले में बनी नंबर 1, तो दुनिया की नंबर 3 टी20 बल्लेबाज
पाकिस्तान की पिटाई करने का स्मृति मंधाना को मिला ईनाम, इस मामले में बनी नंबर 1, तो दुनिया की नंबर 3 टी20 बल्लेबाज

हालही में कॉमनवेल्थ गेम्स में इंडिया वूमेन और पाकिस्तान वूमेन के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से लताड़ा था. इस मैच में इंडिया पहले गेंदबाज़ी करते हुए पाकिस्तान को 99 रनों पर ऑलआउट कर मैच अपने नाम कर लिया था. इंडिया की तरफ से बल्लेबाज़ी करने आई स्मृति मंधाना (SMRITI MANDHANA) ने इस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उनकी इस पारी में स्मृति को आईसीसी रैंकिंग में बड़ी उछाल प्राप्त कराई है. इस अर्धशतक के बाद उन्होंने नंबर तीन की रैंकिंग हासिल की है.

रैंकिंग में इस खिलाड़ी को पछाड़

Smriti-Mandhana

स्मृति मंधाना(SMRITI MANDHANA) इससे पहले टी20 रैकिंग में नंबर 4 पर मौजूद थीं. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में अर्धशतक लगाने के बाद उन्होंने न्यूज़ीलैंड की सोफी डिवाइन(SPOHIE DEVINE) को पछाड़ते हुए नंबर 3 की रैंकिंग प्राप्त की है.

सोफी डिवाइन 700 प्वाइंट्स के साथ नंबर चार पर पहुंच गई. वहीं, स्मृति मंधाना 705 अंकों के साथ नंबर तीन पर पहुंच गई. वहीं, नंबर 2 पर बेथ मूनी(BETH MOONEY) 707 अंकों पर मौजूद हैं. स्मृति उनसे सिर्फ 2 अंक ही पीछे हैं. इसके अलावा नंबर एक पर ऑस्ट्रेलिया की मेग लेंनिंग(MEG LANNING) बन 733 प्वाइंट्स के साथ बरकरार हैं.

ALSO READ: हैक हुआ युजवेंद्र चहल का इंस्टाग्राम अकाउंट, महेंद्र सिंह धोनी से लेकर पत्नी धनश्री वर्मा की प्राइवेट चैट हुई लीक, आप भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी ताबड़तोड़ पारी

Smriti-Mandhana

बता दें, कॉमनवेल्थ गेम्स में खेले गए इस मैच में स्मृति मंधाना ने एक ताबड़तोड़ पारी खेली थी. उन्होंने 42 गेंदों में 63 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 3 लंबे छक्के जड़े थे. स्मति शेफाली वर्मा के साथ ओपनिंग आई थी और मैच जिताकर नाबाद पवेलियन लौटी थीं.

वहीं, शेफाली वर्मा 9 गेंदों में 16 बनाकर पवेलियन की राह लौट गई थीं. शेफाली ने अपनी इस छोटी सी पारी में 2 चौके 1 गगनचुंबी छक्का लगाया था. शेफाली टीम की उभरती हुई खिलाड़ी हैं. उन्होंने कई मौकों पर टीम के लिए अच्छी पारियां खेली हैं. टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज भी शेफाली की तराफी कर चुकी हैं.

ALSO READ: एशिया कप 2022 का शेड्यूल हुआ ऐलान, इस तारीख को भारत-पाकिस्तान का पहला मुकाबला, जानिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल