VISWRAJ JADEJA

घरेल टी20 टूर्नामेंट सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 (SMAT 2023) के लीग मैच इस वक्त खेले जा रहे हैं। 19 अक्टूबर को सौराष्ट्र और मणिपुर के बीच धमाकेदार मुकाबला खेला गया। इस दौरान सौराष्ट्र ने मणिपुर को 85 रनों से मात दी। ग्रुप सी की प्वॉइंट्स टेबल में सौराष्ट्र की टीम इस जीत के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। फिलहाल टीम के खाते में 8 प्वॉइंट्स हैं और नेट रनरेट 1.951 का है।

हार्विक देसाई ने जड़ा शतक

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 (SMAT 2023) के तहत सौराष्ट्र और मणिपुर के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में मणिपुर ने टॉस जीतकर सौराष्ट्र को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। इस दौरान सौराष्ट्र ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 240 रन बनाए। सौराष्ट्र के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हार्विक देसाई ने शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने 104 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। हार्विक की इस धमाकेदारी पारी के दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के निकले। सौराष्ट्र की इस पारी में वह नाबाद रहे।

जडेजा के भाई ने जड़ा अर्धशतक

वहीं, मणिपुर के खिलाफ एक युवा खिलाड़ी ने विस्फोटक प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम विश्वराज जडेजा है। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान युवा खिलाड़ी के बल्ले से 8 चौके और 4 छक्के निकले।

जडेजा ने मणिपुर के खिलाफ 29 गेंदों में 69 रनों की विस्फोटक पारी खेली। बता दें कि विश्वराज जडेजा भारतीय टीम के स्टार स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के भाई हैं। ये खिलाड़ी इस वक्त वनडे विश्व कप में खेलता नज़र आ रहा है।

खिलाड़ी का करियर

विश्वराज की इस शानदार पारी के दमपर सौराष्ट्र ने ये मैच 85 रनों से जीत लिया। बात करें इस खिलाड़ी के घरेलू करियर की तो उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 777 रन बनाए हैं। वहीं, 20 लिस्ट ए मैचों में 499 रन बनाए हैं।

इसके अलावा 20 टी20 मुकाबलों में 369 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि बहुत जल्द विश्वराज भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं।

ALSO READ: गुजरात के बल्लेबाजों ने अर्जुन तेंदुलकर की उड़ाई धज्जियां, 14.2 की इकोनॉमी रेट से कूटे रन, शुरू होने से पहले ही खत्म हुआ करियर