श्रीलंका और आयरलैंड की कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए कब और कहां खेला जाएगा ये मुकाबला
श्रीलंका और आयरलैंड की कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए कब और कहां खेला जाएगा ये मुकाबला

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) के सुपर 12 के मैच में ग्रुप एक की टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( T20 WORLD CUP ) में सुपर 12 के बीच 23 अक्टूबर को टीम श्रीलंका (SRILANKA) और आयरलैंड (IRELAND) के बीच बल्ंडस्टोन ऐरेना (BLUNDSTONE ARENA) के मैदान पर मैच खेला जाना है।

ये मैच भारत के समय के अनुसार सुबह 9ः30 बजे से खेला जाएगा। इन दोनों ही टीम ने शुरुआत हार से की थी, लेकिन अपने बेहतरीन खेल से दोनों टीम ने ने क्वालिफायर राऊंड के फाइनल मैच में जगह बना ली है।

श्रीलंका बनाम आयरलैंड कौन टीम है बेहतर?

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में श्रीलंका और आयरलैंड के बीच इस मैच के लिए आयरलैंड टीम से श्रीलंका टीम ज्यादा मजबूत नजर आती है, लेकिन आयरलैंड क्रिकेट टीम सुपर-12 में जगह के लिए वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त देकर बाहर किया है।

श्रीलंका टीम को टूर्नामेंट की शुरूआत में ही नामिबिया से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं ग्रुप स्टेज में 3 मैच में वानिंदु हसरंगा ने कुल 7 विकेट लिए हैं। कुशल मेंडिस ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 79 रन बनाए हैं।

आयरलैंड की बल्लेबाजी है ताकत

आईसीसी टी20 में भाग ले रही आयरलैंड की स्क्वाड में बल्लेबाजी टीम की ताकत है। हालांकि अगर आंकड़े देखे जाएं तो पिछले दो सालों से टीम का स्तर नीचे गिरता नजर आया था। विश्व कप 2022 में आने से पहले टीम में शानदार बल्लेबाजी की ताकत दिखाई थी। टूर्नामेंट ने आयरलैंड ने पहले मैच हार झेली थी। लेकिन उसके बाद के दोनों मैच आयरलैंड में जीते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ( Andrew Balbirnie) के अच्छी पारी खेली थी और खिलाड़ी पॉल स्ट्रॉर्लिंग के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंडीज को 9 विकटों हराया था। आयरलैंड ने धाकड़ टीम वेस्टइंडीज को हराया था। वहीं वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ दिखाए दम को अब श्रीलंका के खिलाफ भी दिखाने का प्रयास करेगी।

Also Read : 3 खिलाड़ी जो इस साल बहुत ही आसानी से तोड़ सकते हैं टी20 विश्व कप में सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड, स्टेडियम के बाहर पहुंचा सकते हैं गेंद

श्रीलंका संभावित प्लेइंग 11

पथुम निशांका, कुश्ल मेंडिस, धनंजय डि सिल्वा, भानुक राजपक्षे, चरिथ असलांका, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करूनार्तने, भिनुरा फर्नेडो, महिश ठीकसाना, लाहिरू कुमारा।

आयरलैंड संभावित प्लेइंग 11

पॉल स्ट्रॉर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लॉर्कन टकर, हैरी टैक्टर, गैरिथ डैलानी, कर्टिस कैंफर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क एडियर, सिमी सिंह, जोश लिटिल, बैरी मैकर्थी।

Also Read : हर्षा भोगले ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारत से इस खिलाड़ी को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान