कप्तान Mohammad Nabi ने जजई और राशिद खान को छोड़ इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय
कप्तान Mohammad Nabi ने जजई और राशिद खान को छोड़ इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

Asia Cup 2022 ( SL Vs AFG) : एशिया कप 2022 में पहला मैच 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद 105 रन ऑल आउट होकर बनाए। बदले में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 10.1 गेंद में ही स्कोर बना लिया। जिसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 8 विकेट से एक मैच को आसानी से जीत लिया। जीत के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ( Mohammad Nabi) ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की।

Mohammad Nabi ने कहा खिलाड़ियों ने वाकई किया अच्छा प्रदर्शन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के 8 विकेट से बड़ी जीत के बाद कैप्टन मोहम्मद नबी ( Mohammad Nabi) ने अपने खिलाड़ियों खास तौर पर गेंदबाजी की जमकर तारीफ की। उन्हीने कहा

“लड़कों ने वास्तव में अच्छा खेला, खासकर तेज गेंदबाजों ने। जब हमने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो उन्होंने पिच का अच्छा इस्तेमाल किया। हम सिर्फ सही लाइन हिट करने के लिए चर्चा कर रहे थे, और अगर हमें थोड़ा सा स्विंग मिलता है तो यह हमारे काम आएगा। इस तरह के खेल के बाद हममें काफी आत्मविश्वास है, उम्मीद है कि हम अगले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे”।

Also Read : BCCI ने मारी अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी, एशिया कप में इन 3 खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने का चुकाना पड़ सकता है खामियाजा

मैच में खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले श्रीलंका को 105 रन पर पूरे ओवर खेलने से पहले ही ऑल आउट कर दिया। जिसमें अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।अफगानिस्तान की तरफ से फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ ने 3.4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर तीन विकेट लिए। इसमें खिलाड़ी ने एक मैडेन ओवर भी फेका।

कप्तान मोहम्मद नबी ने दो और मुजीब उर रहमान में दो विकेट लिए। नवीन-उल-हकन ने एक विकेट अपने नाम किया। इसके बाद मात्र दो विकेट गंवाकर टीम में स्कोर हासिल कर लिया। रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 222 के स्ट्राइक रेट से 18 गेंद पर 40 रन की पारी खेली, इब्राहिम ज़दरान ने 13 गेंद पर 15 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्लाह 28 गेंद पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे हैं।

Also Read : एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”