मैन ऑफ द मैच लेते हुए फजलहक फारूकी ने कप्तान नबी और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय
मैन ऑफ द मैच लेते हुए फजलहक फारूकी ने कप्तान नबी और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेयमैन ऑफ द मैच लेते हुए फजलहक फारूकी ने कप्तान नबी और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

Asia Cup 2022 ( SL Vs AFG) : एशिया कप 2022 के पहले मैच में श्रीलंका और अफगानिस्तान टीम के बीच मैच हुआ। इस लो स्कोरिंग मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के नायक टीम के महज 21 साल के युवा गेंदबाज फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) रहे।

उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई। जिसके बाद खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस दौरान फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने जो कहा उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया।

फजलहक फारूकी बोले टीम के लीग जीत चाहता था

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के महज 21 साल के युवा गेंदबाज फजलहक फारूकी ( Fazalhaq Farooqi) टीम के जीत के हीरो रहे। उन्होंने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया के साथ ही टीम के लिए सफलता हासिल करने की बात कहकर सभी का दिल भी जीत लिया। उन्होंने कहा

“मैं अपनी टीम के लिए एक सफलता हासिल करने की कोशिश कर रहा था, आज यही सरल योजना थी। नई गेंद से मैं अच्छी गेंद डालने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मैं डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी कर सकता हूं। मैं दोनों काम करने में सहज हूं”।

Also Read : एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”

मात्र 11 रन देकर लिए तीन विकेट

श्रीलंका के खिलाफ 21 साल के युवा गेंदबाज फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने अफगानिस्तान की तरफ से 3.4 ओवर में तीन अपने नाम कर लिए। इस दौरान खिलाड़ी ने सिर्फ 11 रन ही खर्च किए। जिसमें खिलाड़ी ने एक मैडेन ओवर भी फेका। फजलहक फारूकी ने तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आउट किया।

कप्तान मोहम्मद नबी ने भी की तारीफ

अफगानिस्तान की जीत के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की काफी की। साथ ही उन्होंने फजलहक फारूकी की गेंदबाजी की भी काफी तारीफ की। आगे आने वाले दिनों में युवा खिलाड़ी फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ विश्व स्तरीय गेंदबाज बन सकते हैं।

मैच में अनुभवी गेंदबाज रशीद खान को एक भी विकेट हाथ नहीं लगा। लेकिन खिलाड़ी ने अपने चार ओवर्स में मात्र 12 रन ही दिए है। राशिद खान ने भले ही विकेट ना लिया हो, लेकिन पारी में रनों पर अंकुश लगाकर रखा है।

Also Read : Asia Cup 2022: एक नजर में देखें एशिया कप की सभी टीमें, स्क्वाड और शेड्यूल, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री में लाइव