मैच के बाद हुई अफगानिस्तान के खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश, फारुकी को मिले सबसे अधिक लाखो रूपये
मैच के बाद हुई अफगानिस्तान के खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश, फारुकी को मिले सबसे अधिक लाखो रूपये

Asia Cup 2022 ( SL Vs AFG) : एशिया कप का पहला मैच बीती रात श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को शर्मनाक शिकस्त दी। लगभग आधे ओवर्स में ही अफगानिस्तान ने मैच 8 विकेट के अंतर से स्कोर बनाकर हासिल कर लिया। जिसके बाद अफगान खिलाड़ियों कई अवॉर्ड मिले। खिलाड़ियों पर पैसे की खूब बारिश हुई। अफगानिस्तान के 20 साल के विस्फोटक खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज और 21 साल के युवा गेंदबाज फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ सोशल मीडिया पर देर रात तक अपने खेल के लिए छाए रहे।

रहमानुल्लाह गुरबाज और फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ छाए रहे सोशल मीडिया पर

श्रीलंका को महज 105 के स्कोर कर ऑल आउट करने का क्रेडिट गेंदबाजी और महज 10.1 ओवर्स में स्कोर चेस करने का क्रेडिट बल्लेबाजी को जाता है। जिसमें 20 साल के विकेटकीपर विस्फोटक खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज ने 18 गेंद पर 222 के स्ट्राइक रेट से 40 रन बना दिए।

इसमें खिलाड़ी ने तीन चौके और चार छक्के लगाए हैं। तो वहीं 21 साल के युवा गेंदबाज फ़ज़लहक़ फ़ारूकी ने 3.4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर तीन विकेट झटके, इन ओवर्स में एक मैडेन ओवर भी था। जिसके बाद खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत के लिए आई खुशखबरी पूरी तरह से फिट होकर टीम इंडिया से जुड़ा ये सदस्य

अफगानिस्तान के दोनों युवा खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज और गेंदबाज फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ देर रात तक क्रिकेट प्रेमियों के लिए चर्चा का विषय बने रहे। इनके अलावा गेंदबाज मुजीब उर रहमान और कप्तान मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट लिए। इब्राहिम जाद्वान भी 15 रन, जजई 37 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका टीम की तरफ से मात्र वनिंदु हसारंगा को एक विकेट मिला।

खिलाड़ियों पर हुई डॉलर की बारिश

श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका मैच के बाद तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी (Fazalhaq Farooqi) को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिसके लिए खिलाड़ी को 5000 डॉलर मिले वहीं रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) को कैच ऑफ़ द मैच के अवार्ड मिला। जिसमें खिलाड़ी को 3000 US डॉलर मिले।

वहीं  फजलहक फारुकी (Fazalhaq Farooqi) ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कहा कि वो टीम के लिए सफलता हासिल करना चाहते थे। खिलाड़ी के इस व्यवहार के लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ भी हुई। कप्तान मोहम्मद नबी ने भी अपने खिलाड़ियों की काफी तारीफ की। एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई है तो वहीं श्रीलंका टीम को करारी शिकस्त के साथ टूर्नामेंट शुरू करना पड़ा है।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK, STATS: भारत-पाकिस्तान मैच में होगी रिकॉर्ड की बारिश, बनेंगे ये 9 रिकॉर्ड, रोहित, विराट और बाबर के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका