रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई के तूफान में उड़ी श्रीलंका, अफगानिस्तान ने 8 विकेट से दी मात, एक साथ टूटे कई रि
रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई के तूफान में उड़ी श्रीलंका, अफगानिस्तान ने 8 विकेट से दी मात, एक साथ टूटे कई रि

Asia Cup : Group B ( SL vs AFG ): एशिया कप 2022 का टूर्नामेंट श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच ग्रुप बी के पहले मैच से शुरू हो चुका है। श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के इस मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को काफी 8 विकेट से बड़ी शिकस्त दी।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसमें श्रीलंका 19.4 ओवर्स में ऑल आउट होकर 105 रन ही बना सकी। बदले में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 10.1 ओवर में मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका टीम 105 पर All Out

एशिया कप 2022 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी खराब हुई है। पहले ही मैच में टीम पूरे ओवर्स खेले बिना ऑल आउट हो गई। टीम के 8 खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर ही पवेलियन लौट गए। साथ ही गेंदबाजी ने भी निराश किया। 105 के स्कोर को विरोधी टीम ने लगभग आधे ओवर्स में ही प्राप्त कर लिया।

श्रीलंका की तरफ से भानुका राजपक्षे ने 29 गेंद पर 38 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी खेली। जिसमें खिलाड़ी ने 5 चौके और एक छक्का लगाया। चमीका करुणारत्ने ने 31 रन की पारी खेली। कप्तान शनाका शून्य पर ही आउट हो गए।

अफगानिस्तान की तरफ से फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ ने 3.4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर तीन विकेट लिए। इसमें खिलाड़ी ने एक मैडेन ओवर भी फेंका। कप्तान मोहम्मद नबी ने दो और मुजीब उर रहमान में दो विकेट लिए। नवीन-उल-हकन ने एक विकेट अपने नाम किया।

Also Read : AISA CUP 2022: एशिया कप के साथ ही खत्म समझो इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, चाहकर भी मौका नहीं दे पायेंगे रोहित शर्मा

अफगानिस्तान की 8 विकेट से बड़ी जीत

श्रीलंका की तरफ से 106 रन का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 10.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसके बाद 59 गेंद शेष रहते 8 विकेट से देते दर्ज कर ली। विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 222 के स्ट्राइक रेट से 18 गेंद पर 40 रन की पारी खेली, इब्राहिम ज़दरान ने 13 गेंद पर 15 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह 28 गेंद पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा को एक मात्र विकेट मिला। श्रीलंका क्रिकेट टीम को पहले ही मैच में 8 विकेट से बुरी हार का समाना करना पड़ा है।

Also Read : Asia Cup 2022: एक नजर में देखें एशिया कप की सभी टीमें, स्क्वाड और शेड्यूल, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री में लाइव