Pak Vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 246 रन की शर्मनाक हार के बाद भारत को हुआ फायदा, समझे
Pak Vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान को चटाई धूल, 246 रन की शर्मनाक हार के बाद भारत को हुआ फायदा, समझे

श्रीलंका क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मत एच श्रीलंका ने जीत लिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 246 रन से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दूसरे मैच में मात दी है। जिसके बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही दो मैच की सीरीज 1-1 से बराबर पर खतम हुई है। पहले मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 246 रन से जीत दर्ज की है।

श्रीलंका में दूसरा टेस्ट मैच 246 रन से जीतकर सीरीज की बराबर

श्रीलंका

श्रीलंका बनाम पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे मैच में श्रीलंका टीम ने 246 रन से जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद श्रीलंका टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहला मैच चार विकेट से जीता था। अब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका की जीत से काफी लाभ मिला है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 321 रन बनाए। दूसरी पारी में 8 विकेट खोकर 360 रन बनाए है। जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट टीम 261 पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद दोनों टीम की एक एक जीत के बाद सीरीज बराबरी पर खतम हुई।

ALSO READ:Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में होगा भारत का फायदा

श्रीलंका

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद श्रीलंका टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में काफी फायदा होगा। वहीं भारतीय टीम को भी इस मैच के रिज़ल्ट के बाद अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मिलेगा। श्रीलंका क्रिकेट टीम अब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

वहीं बाबर आज़म की टीम पाकिस्तान को इस हार के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग के अनुसार फाइनल में पहुंचने के लिए मुश्किल का समाना करना पड़ेगा। साथ ही टीम इंडिया आगे के मैच में अगर मैच ड्रॉ भी कर लेती है। इस मैच में श्रीलंका टीम की जीत भारतीय टेस्ट टीम की आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में मददगार होगी। हालांकि इससे भारतीय टीम का प्वाइंट टेबल में स्थान नहीं बदलेगा। लेकिन अप्रत्यक्ष फायदा मिलेगा।

Also Read : टी20 में कमाल, वनडे में अकाल, यह स्टार बल्लेबाज़ लगातार कर रहा है गलतियां, बन चुका टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुसीबत