ICC T20 WORLD CUP 2022
टी20 विश्व कप में खूब चर्चा लूट रहा ये भारतीय क्रिकेटर, कभी पेट पालने के लिए साफ करता था टॉयलेट

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की शुरुआत हो चुकी है और इस वक्त आयरलैंड की टीम अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से खूब सुर्खियां बटोरती नजर आ रही है. इंग्लैंड को 5 रनों से हराने के बाद आयरलैंड क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ हो रही है, जिसमें एक ऐसा स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो इस वक्त आयरलैंड टीम में अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी को चौका रहा है.

इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी टीम को अब टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार भी बना दिया है.

इस खिलाड़ी की हर तरफ हो रही चर्चा

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में हम जिस आयरलैंड खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं भारतीय मूल के आयरिश क्रिकेटर्स सिमी सिंह हैं, जो पंजाब के बठलाना के रहने वाले हैं.

इस खिलाड़ी के बारे में अगर सबसे शानदार बात बताएं तो यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना चाहते थे, लेकिन किसी कारणवश उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया, लेकिन उन्होंने अपने सपने को अधूरा नहीं छोड़ा और क्रिकेट खेलने के लिए आयरलैंड चले गये. आज वह आयरलैंड के एक ऐसे खिलाड़ी बन चुके हैं, जिन्होंने अपनी टीम के लिए कई बार शानदार प्रदर्शन किया है.

आसान नहीं था क्रिकेटर बनना

टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने वाले सिमी सिंह के एक दोस्त ने उन्हें आयरलैंड आने के लिए कहा था, क्योंकि यह पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका था कि वह भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे. जहां यह खिलाड़ी स्टूडेंट वीजा पर आयरलैंड पहुंच गया, लेकिन उनके लिए वहां पर रहना बिल्कुल भी आसान नहीं था.

वहां पहुंचकर उन्हें एक स्टोर में पार्ट टाइम काम करना पड़ता था और वहां उनसे टॉयलेट साफ करने के लिए भी कहा जाता था. इन सबके बावजूद इस खिलाड़ी ने अपने खेल को ऊपर रखा और क्रिकेट पर भी फोकस किया.

साल 2017 में आयरलैंड के लिए लिस्ट ए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया और फिर इसके बाद उनका करियर ऊंचाइयों पर चलता गया. आज इस खिलाड़ी को आयरलैंड की टीम ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए शामिल किया है.

ALSO READ:साउथ अफ्रीका के सामने रो पड़ी बांग्लादेश, अफ्रीका की इस जीत का भारत को हुआ फायदा, टीम इंडिया के सेमीफाइनल की राह हुई आसान

T20 World Cup में कर रहे शानदार प्रदर्शन

जीवन में वही खिलाड़ी अपने मुकाम तक पहुंच पाता है, जो अपने खेल को गंभीरता से और मेहनत के साथ खेलता है. आयरलैंड के खिलाड़ी सिमी सिंह के साथ भी ऐसा ही हुआ. आज इस खिलाड़ी को अपनी टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने का मौका यूं ही नहीं मिला.

इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया. अभी तक इस खिलाड़ी ने आयरलैंड के लिए 35 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें शानदार प्रदर्शन के बदौलत टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जगह मिली है.

ALSO READ: रोहित शर्मा ने बताया टॉस जीतकर क्यों किया बल्लेबाजी का फैसला, पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच पर कही ये बात