Eoin morgan KKR captain
Eoin morgan KKR captain

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की सुगबुगाहट आने लगी है। आईपीएल के अगले सीजन के शेड्यूल को लेकर मंगलवार को खबरें सामने आयी थी, जिसमें माना जा रहा है कि अगले साल 2 अप्रैल से आईपीएल-15 का आगाज हो सकता है।

ओएन मॉर्गन को रिटेन नहीं करना चाहता है केकेआर

Eoin Morgan
Eoin Morgan

इसी बीच अब इस सीजन के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन का भी फैंस का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। मेगा ऑक्शन से पहले टीमों को अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन करने हैं, जिसके लिए बीसीसीआई ने 30 नवंबर तक की अंतिम तारीख तय कर ली है।

रिटेन खिलाड़ियों की अंतिम तारीख बिल्कुल सामने खड़ी हैं, ऐसे में अब सभी टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों पर सोच विचार शुरू कर दिया है, जिसमें एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम पिछले सीजन में उपविजेता बनाने वाले कप्तान ओएन मॉर्गन पर दांव लगाने के मूड में नहीं है।

ओएन मॉर्गन की खराब फॉर्म के कारण नहीं करना चाहते रिटेन

Eoin Morgan KKR
Eoin Morgan KKR

जी हां… इंग्लैंड के विश्व चैंपियन कप्तान और केकेआर को शानदार कप्तानी से फाइनल तक पहुंचाने वाले ओएन मॉर्गन को उनकी खराब फॉर्म के कारण केकेआर उन्हें रिटेन नहीं करना चाहता है, और खबरें मिली है कि केकेआर फ्रेंचाइजी ने मोर्गन को रिटेन नहीं करने की जानकारी दे दी है।

यहां इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट की माने तो केकेआर के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आईपीएल 2021 में ओएन मॉर्गन की बल्लेबाजी फॉर्म बहुत बड़ी चिंता थी। कप्तानी में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उनकी बल्लेबाजी में गिरावट का कारण ओएन मॉर्गन को फ्रेंचाइजी रिटेन नहीं करेगी।

ALSO READ: IPL 2022: 2 अप्रैल से इन 2 टीमों के बीच होगा आईपीएल का शुरुआत, जानिए किस दिन खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को किया जाएगा रिटेन!

Varun chakraborty and venktesh iyer
Varun chakraborty and venktesh iyer

सूत्रों ने आगे कहा कि फ्रेंचाइजी इंग्लैंड के लिमिटेड ओवरों के कप्तान पर मोटी रकम खर्च करने के लिए तैयार नहीं है। ओएन मॉर्गन का पिछले आईपीएल सीजन में काफी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन रहा, जिसमें उन्होंने 17 मैचों में 11 के मामूली औसत से केवल 117 रन बनाए थे।

वहीं बात करें इस रिपोर्ट में रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की तो बताया जा रहा है कि केकेआर की टीम युवा भारतीय खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन करने का मन बना रहे हैं, तो साथ ही पैट कमिंस को भी रिटेन किया जा सकता है। अभी तक आन्द्र रसेल और सुनील नरेन पर कोई फैसला नहीं हो सका है।

ALSO READ: दिल्ली कैपिटल ने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ समेत इन खिलाड़ियों को किया रिटेन, धवन, रबाडा समेत इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

ये खिलाड़ी होगा केकेआर का नया कप्तान

Shubman Gill
Shubman Gill

कोलकाता नाईट राइडर्स अगर ओएन मॉर्गन को रिटेन नहीं करती है, तो इसका सीधा मतलब है कि फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022 में नये कप्तान के साथ उतरेगी। कोलकाता नाईट राइडर्स के पास अभी कप्तान के रूप में कई ऑप्शन मौजूद हैं, जिसमे नितीश राणा और शुभमन गिल जैसे भविष्य के कप्तान मौजूद हैं।

केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुलम पहले भी कई बार ये संकेत दे चुके हैं कि शुभमन गिल में लीड करने की क्षमता मौजूद है, ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स अपने नये कप्तान के रूप में शुभमन गिल को टीम में शामिल कर सकती है।

ALSO READ: IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को कर रही रिटेन, बाहर होगा ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी!