शुभमन गिल ने टी20 में रचा इतिहास, 17 दिन में दूसरी बार किया ये कारनामा ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने गिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जा रहा है। जहां पर भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने T20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा है, जिसको देख उनके फैंस खुशी से झूम उठे हैं।

शुभमन गिल ने खेली शतकीय पारी

23 साल के इस खिलाड़ी ने ईशान किशन के साथ मिलकर भारतीय टीम को ना सिर्फ मजबूत शुरुआत दी बल्कि शानदार शतकीय पारी खेली। ईशान जहां 1 रन बनाकर ही पारी के दूसरे ओवर में चलते बने तो वही गिल और राहुल त्रिपाठी ने दूसरे ओवर के लिए 80 रन बनाए। बता दें कि शुभमन गिल ने 54 गेंदों पर चौके के साथ अपना शतक पूरा किया।

54 गेंदों पर लगाया शतक

शुभमन गिल 200 से ज्यादा स्पीकराइट के साथ बल्लेबाजी की और 126 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के सलामी बल्लेबाज ने 63 गेंदों पर 12 चौके और 7 छक्कों की मदद से 126 रन बनाए। वहीं टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जड़ने वाले गेल पांचवे खिलाड़ी बन गए हैं।

Read More : 4 4 4 4 4 4 4 4 4 6 भारत के इस ओपनर ने रणजी में बरपाया कहर, अब वनडे और टी20 के बाद टेस्ट से भी होगी केएल राहुल की छुट्टी

भारत के लिए बना डाला रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने भारत के लिए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट मुकाबले में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बता दें गिल इस मामले में विराट कोहली रोहित शर्मा को उन्होंने पीछे छोड़ दिया। उनसे पहले भारत के लिए T20 क्रिकेट में विराट कोहली ने 122 और रोहित शर्मा ने 118 रनों की पारी खेली थी।

Read More: वसीम जाफर ने बताया कौन करेगा अगले मैच में भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत, इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी!

Exit mobile version