SUNIL GAVASKAR SUBMAN GILL

भारत ने न्यूजीलैंड को लगातार दो मैच हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. भारत एकदिवसीय सीरीज को 2-0 से जीत लिया है. भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया था, जिसमे युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया था. वहीं दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया था.

इस मैच में भी शुभमन गिल ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी. शुभमन गिल ने इस समय शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं और उनकी तारीफ चारो तरफ से हो रही है. तारीफ करने वालों में एक नाम दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर का भी शामिल है.

सुनील गावस्कर ने दिया नया निकनेम

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सीरीज जीत के बाद शुभमन गिल के साथ एक मनोरंजक बातचीत की और तभी उन्होंने शुभमन गिल को एक नया निकनेम दे दिया. सुनील गावस्कर ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा,

‘मैंने आपको एक नया निकनेम दिया है, स्मूथमैन गिल. मुझे उम्मीद है कि आप बुरा नहीं मानेंगे.’

ALSO READ:‘वो दुनिया पर राज करेगा’, मोहम्मद शमी ने बताया उस भारतीय गेंदबाज का नाम, जो करेगा क्रिकेट की दुनिया पर राज

असहज हो गए गिल

सुनील गावस्कर द्वारा रखे गए इस निकनेम को सुनकर गिल थोड़ा असहज हो गए और बोले, ‘मुझे बिल्कुल भी आपत्ति नहीं है, सर.’ सुनील गावस्कर भारत में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं और उनके मुंह से तारीफ सुनना एक बड़ी बात है.

आप से बता दें कि शुभमन गिल इस समय सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं और आगामी वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. 23 वर्षीय बल्लेबाज ने कीवियों के खिलाफ पहले मैच में दोहरा शतक लगाकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. इस दौरान वो 200 रनों के लैंडमार्क तक पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर भी बन गए.

शुभमन गिल ने ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ दिया. शुभमन गिल ने साथ ही सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह की एंट्री होते टीम इंडिया से कटेगा इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता, क्रिकेट करियर पर लगा जायेगा ग्रहण

Published on January 23, 2023 8:44 am