Shubman gill, Rahul dravid

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को खेला गया। जहां भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज़ में भी 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। इस सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

शुभमन गिल ने द्रविड़ से पूछा अनोखा सवाल

इस सीरीज़ में शुभमन गिल ने अपने बल्ले से 180 के धमाकेदार औसत से 360 रन बनाए। वें पूरी सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। यही कारण है कि उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने चर्चा की। जिसकी वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर शेयर की।

वीडियो में राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल के पिता की कही बात का भी जिक्र किया। इस दौरान शुभमन गिल ने इंदौर में बने राहुल द्रविड़ के नाम पर बने ड्रेसिंग रूम से जुड़ा सवाल किया। जिसका जवाब देते हुए द्रविड़ ने कहा,

“यह अच्छा लगता है। इतने सालों में मुझे इतने सारे लोगों से मिले प्यार के लिए आप आभारी हैं। इस देश में इस खेल को खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आपको जो प्यार मिला है वह अभूतपूर्व है और मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास प्रतिभा है। क्रिकेट खेलने के लिए और लंबे समय तक ऐसा करने में सक्षम था।”

द्रविड़ ने आगे कहा,

“मुझे कई बार थोड़ा शर्मिंदगी भी महसूस होती है। लेकिन आप बहुत आभारी महसूस करते हैं।”

ALSO READ:IPL में नहीं मिला था कोई खरीदार, अब क्रिस गेल जैसा बिग हिटर बना ये खिलाड़ी छक्कों की बौछार कर दिलाई अपनी टीम को जीत

शुभमन गिल ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़, शुभमन गिल के साथ साल 2018 से काम कर रहे हैं। उन्होंने वीडियो में शुभमन गिल की बल्लेबाजी की काफी सराहना की। द्रविड़ ने वीडियो में यह भी कहा कि

“शुभमन गिल के पिता उनके जल्दी आउट होने पर काफी नाखुश होते थे। लेकिन अब जब वह लगातार लंबी पारियां खेल रहे हैं। तो उनके पिता काफी खुश हो रहे होगें।”

शुभमन गिल के लिए यह सीरीज़ काफी यादगार रही है। उन्होंने अपने करियर की तीसरी मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। साथ ही उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने वाले (360 रन) पाकिस्तान के बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी की। साथ ही उन्होंने भारत की ओर से तीन मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

ALSO READ: 2 गेंदों पर 2 विकेट लेने के बाद भी शार्दुल पर फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा, इस वजह से जमकर लगाई फटकार