Also Read : IND vs ZIM: मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान ईशान किशन पर हुआ आत्मधाती हमला, खिलाड़ी की हालत खराब, देखें वीडियो
Also Read : IND vs ZIM: मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान ईशान किशन पर हुआ आत्मधाती हमला, खिलाड़ी की हालत खराब, देखें वीडियो

Shubman Gill Zimbabwe सीरीज : भारतीय क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने लंबे वक्त के बाद सलामी बल्लेबाज के तौर कर टीम इंडिया में जगह बनाई और एक शानदार पारी खेली। वनडे फॉर्मेट में शिखर धवन के साथ उतरे युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने शिखर धवन के साथ मिलकर बिना विकेट गंवाए ही 20 ओवर पहले ही भारत को जीत दिला दिया, जिसके बाद टीम इंडिया के एक अन्य सलामी बल्लेबाज की चिंता बढ़  हैगई।

शुभमन गिल की पारी को देखकर बढ़ गई इस खिलाड़ी की चिंता

ishan kishan and ruturaj gaikwad

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज में शुभमन गिल ने पहले ही वन डे मैच में 82 रन की एक शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। शुभमन गिल (Shubman Gill) की इस अर्धशतकीय पारी से एक अन्य युवा खिलाड़ी की चिंता बढ़ गई है। युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जोकि पिछले दिनों टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन अब प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

शुभमन गिल की इस पारी के बाद ऋतुराज गायकवाड़ का टीम इंडिया में वर्तमान समय में वापसी का सपना टूट सकता है। ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया के लिए एक बैकअप ओपनर के तौर पर देखा जा रहा था। लेकिन शुभमन गिल के प्रदर्शन के बाद ऋतुराज गायकवाड़ के लिए प्लेइंग 11 में शामिल होना मुश्किल नजर आ रहा है। ऋतुराज गायकवाड़ को अभी टीम इंडिया से डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।

टी20 में मिल चुके है कई मौके

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को कई मौके मिल चुके हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें 16.88 की औसत से 135 रन बनाए है। इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया जा चुका है, हालांकि अभी वनडे फॉर्मेट में उन्हें मौका नहीं मिला है।

Also Read : IND vs ZIM: मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान ईशान किशन पर हुआ आत्मधाती हमला, खिलाड़ी की हालत खराब, देखें वीडियो

शुभमन गिल ने खेली शानदार पारी

shubman gill

भारतीय क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे के खिलाफ दौरे में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 85 रन की शानदार पारी खेली है। टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरे के बाद अब जिम्बाब्वे में भी उन्होंने अपना खेल जारी रखा है। इसमें उन्होंने 72 गेंदों पर नाबाद 82 स्ट्राइक रेट 113.88 से बनाए हैं। जिसमे 10 चौके और एक छक्का शामिल है।

Also Read : IND vs ZIM 1st ODI: “भाई गली क्रिकेट नहीं देश के लिए खेल रहे हो” संजू सैमसन ने 2 प्रयास में पकड़ा कैच, साफ दिखी ढ़िलाई, देखें वीडियो