प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद भी खुश नहीं हैं शुभमन गिल, निराश होकर कहा “यह मेरे हाथ में नहीं था क्‍योंकि..”
प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद भी खुश नहीं हैं शुभमन गिल, निराश होकर कहा “यह मेरे हाथ में नहीं था क्‍योंकि..”

भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कल वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल (Queens Park Oval) में भारतीय समयनुसार शाम 7 बजे खेले गये तीसरे और अंतिम वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कल मैक शुरू होने से पहले ही भविष्यवाणी की गई थी कि मैच के दौरान बारिश होने की पूरी सम्भावना है.

मौसम को ध्यान में रखकर भारतीय कप्तान शिखर धवन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और शुरुआत से ही अपने खिलाड़ियों को तेजी से रन बनाने को बोला. भारतीय टीम ने वैसा ही किया. खुद कप्तान शिखर धवन ने अर्द्धशतकीय पारी खेली तो वहीं उपकप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी 44 रन निकले, वहीं शुभमन गिल ने 98 रन बनाये और भारत को 36 ओवर में 225 रन बनाने में मदद की.

बारिश की वजह से मैच यहीं पर रोक दिया गया और वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 35 ओवरों में 257 रनों का लक्ष्य दिया गया. वेस्टइंडीज की टीम दबाव में आ गई और मैच के दौरान इससे उभर नहीं पाई. वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ ब्रेंडन टेलर और कप्तान निकोलस पूरन ही संघर्ष करते दिखे बाकी की टीम तो 10 अंक तक पहुंचने में संघर्ष करती रही.

शुभमन गिल की वजह से टीम इंडिया ने जीता मैच

शुभमन गिल

भारतीय टीम ने तीसरा वनडे शुभमन गिल की विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से जीता. शुभमन गिल ने कल के मैच में 98 गेंदों में 7 चौका और 2 छक्के की मदद से 98 रन बनाये, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया. मैच के बाद जब उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड के लिए बुलाया गया तो उन्होंने इस दौरान कहा कि

“शतक लगाने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन वह (बारिश) मेरे काबू में नहीं थी. पहले दो वनडे में मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे बहुत निराश था. मैंने गेंद के अनुसार खेलने की कोशिश की और स्थिति को हावी होने दिया. मैं केवल एक और ओवर चाहता था, उसकी उम्मीद कर रहा था. तीनों मैचों में विकेट ने शानदार खेल दिखाया. गेंद 30 ओवर के बाद थोड़ा ग्रिप कर रही थी. मेरे प्रदर्शन से खुश हूं.”

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज की धरती पर क्लीन स्वीप के बाद अंतिम मैच में बने 9 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, शुभमन गिल ने रचा इतिहास

मोहम्मद सिराज ने शुरुआत में ही पलट दिया पूरा मैच

MOHMMAD SIRAJ AGAINST WESTINDIES

भारतीय टीम ने जैसे ही 36वां ओवर खेला तेज बारिश शुरू हो गई. ये बारिश काफी देर तक चलती रही और मैच शुरू नहीं हो सका. इस दौरान शुभमन गिल थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे कि वो अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 2 रनों से ऐसा करने से चूक गये. बारिश के बाद जब वेस्टइंडीज टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो मोहम्मद सिराज ने उनकी कमर ही तोड़ डाली.

मोहम्मद सिराज ने उनके ओपनर और नम्बर 3 के बल्लेबाज को बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखा दिया. मोहम्मद सिराज के इस झटके से वेस्टइंडीज की टीम कभी उभर ही नहीं पाई और अंत में उन्हें 119 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: WI vs IND: 3-0 से सीरीज जीतने के बाद कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया शिखर धवन ने सीरीज जीतने का पूरा श्रेय, कहा मुझे इन पर गर्व है….