MOHAMMAD KAIF

इंडिया ज़िम्बाब्वे सीरीज़ बस करीब आ ही गई है. टीम इंडिय ने भी ज़िम्बाब्वे पहुंच कर तैयारियां शुरु कर दी है. इस सीरीज़ में टीम की घोषणा करते वक़्त टीम का कप्तान शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) को नियुक्त किया गया था, लेकिन केएल राहुल(KL RAHUL) के फिट हो जाने के बाद उन्हें धवन की जगह इस ज़िम्मेदारी से नवाज़ दिया गया और शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) को टीम का उपकप्तान बना दिया गया.

कप्तान तो तय है, लेकिन टीम की ओपनिंग जोड़ी को लेकर अभी भी शंका बनी हुई है कि शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) के साथ ओपनिंग कौन करेगा. इस परेशानी को पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ(MOHAMMAD KAIF) ने दूर किया है. उन्होंने बता दिया है कि ये खिलाड़ी होगा शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) का ओपनिंग पार्टनर.

टीम में मौजूद हैं तमाम ओपनर्स

kl rahul

बता दें, इस दौरे पर केएल राहुल(KL RAHUL) के वापस आ जाने के बाद ओपनर्स की संख्या और बढ़ गई है. टीम में केएल राहुल के साथ शुभमन गिल(SHUBMAN GILL), ईशान किशन(ISHAN KISHAN), ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) और सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) भी मौजूद हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में रोहित शर्मा के साथ टीम के लिए ओपन किया था.

माना यही जा रहा है कि इस दौरे में आगे के मैचों को ध्यान में रखते हुए केएल राहुल(KL RAHUL) ही ओपन शिखर के साथ ओपन करेंगे. इस बारे में मोहम्मद कैफ ने भी हिंदुस्तान टाइम्स से बात की.

राहुल कर सकते हैं ओपन

kl-rahul

मोहम्मद कैफ ने बात करते हुए कहा,

“केएल राहुल इससे पहले वनडे में भारत के लिए नंबर 5 पर खेल चुके हैं, लेकिन अगर वह मैच अभ्यास चाहते हैं तो ओपनिंग कर सकते हैं, लेकिन वह पहले नंबर 5 पर खेल चुके हैं. गिल अच्छी फॉर्म में हैं, उन्होंने वेस्टइंडीज में शिखर धवन के साथ अच्छी साझेदारी की. गिल और धवन दोनों ही अच्छी फॉर्म में हैं. इसलिए वे ओपन कर सकते हैं और राहुल नंबर 3 पर आ सकते हैं.”

ALSO READ: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच के लिए तय हुई भारत की प्लेइंग 11, केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण ने किया इस खिलाड़ी को बाहर!

शुभमन गिल हैं पहली पंसद

Shubman Gill

कैफ ने आगे बात करते हुए कहा,

“राहुल को मैच प्रैक्टिस की जरूरत है, क्योंकि वह चोटिल हो गए थे. हालांकि, यह सब उन पर निर्भर करता है, क्योंकि वह कप्तान हैं. यह उनकी इच्छा है कि वह कप्तान के रूप में कहां बल्लेबाजी करना चाहते हैं, लेकिन मेरे हिसाब से शुभमन गिल और शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और आप उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में देखना चाहेंगे. केएल राहुल जिम्बाब्वे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं”

ALSO READ: ZIM vs IND: टीम की कप्तानी से बर्खास्त किए गए शिखर धवन ने बोले बड़े बोल, केएल राहुल को लेकर कह दी ये बड़ी बात