IND vs AUS BGT

7 जून 2023 से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इंग्लैंड के ओवल मैदान पर वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेला जाना है, जिससे पहले टीम इंडिया (Team India) को एक बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है. अचानक टीम इंडिया (Team India) का एक चोटिल खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो चुका हैं.

टीम इंडिया में खेलने के लिए फिट हुआ ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं श्रेयस अय्यर हैं, जो अपनी चोट की वजह से काफी समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे थे.

दरअसल श्रेयस अय्यर को बैक इंजरी है, जिसके लिए उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने सर्जरी कराने का फ़ैसला नहीं लिया लेकिन वह समय- समय पर इलाज के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाते रहेंगे और वह एक इंजेक्शन लेंगे.

अगर वह सर्जरी करा लेते हैं, तो यह तय है कि 6 से 7 महीने तक उन्हें मैदान से दूर रहना पड़ता, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए उन्होंने यह बड़ा फैसला लिया है.

WTC फाइनल में बैठेंगे बाहर

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर इस साल नजर नहीं आने वाले हैं, जिनकी जगह टीम ने नीतीश राणा को कप्तान की भूमिका सौंप दी है.

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने एनसीए के अधिकारियों और एक्सपर्ट से मुलाकात की है. सभी इस बात पर सहमत हैं कि उनकी सर्जरी को अभी टाला जा सकता है.

तीनों फॉर्मेट में कर चुके हैं कमाल

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए तीनों फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाया है जहां मिडिल ऑर्डर में उन्होंने कई बार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) को मजबूती दिलाई है. यही वजह है कि इस वक्त उनकी कमी टीम को खल रही है.

आपको बता दें कि उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच में 666 रन, 42 वनडे मैच में 1631 रन और 49 मैचों में 1043 रन बनाए हैं. जब भी वह क्रीज पर मौजूद होते हैं, तो उनके अंदर किसी भी तरह के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की क्षमता है.

ALSO READ: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी के आगे एक्ट्रेस भी हैं फेल, स्टेडियम में आती हैं तो टिक जाती है कैमरामैन की निगाहें