TEAM INDIA

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने चोट के कारण लगातार शानदार प्रदर्शन दिखाने के बावजूद भी टीम से दूर होते जा रहे हैं. इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है, जिससे पहले टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी मुश्किल शुरू हो चुकी है.

दरअसल चौथे टेस्ट मैच के दौरान ही इस खिलाड़ी ने पीठ के दर्द की वजह से बल्लेबाजी नहीं करने की बात कही थी, लेकिन अब वनडे सीरीज से वह पूरी तरह बाहर हो चुके हैं.

गंभीर है श्रेयस अय्यर की चोट

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं श्रेयस अय्यर हैं, जो लगातार अपनी चोट के चलते कई मौके गंवा रहे हैं. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी चोट को लेकर अपडेट दिया था और कहा था कि उन्हें कुछ स्कैन हुए हैं और हम नतीजे का इंतजार कर रहे हैं.

जहां अब आधिकारिक तौर पर बीसीसीआई की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि वनडे सीरीज में वह नहीं खेल पाएंगे. आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर की चोट काफी गंभीर बताई जा रही है. इस वक्त आईपीएल में उनके खेलने पर बहुत बड़ा सस्पेंस बरकरार है.

आईपीएल से भी हो सकते हैं बाहर

आपको बता दें कि अभी यह पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं है कि श्रेयस अय्यर पूरे वनडे सीरीज से बाहर हुए हैं या केवल कुछ मुकाबलों से क्योंकि अगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं होती है, तो वह कुछ मुकाबले के बाद टीम इंडिया (Team India) को ज्वाइन कर सकते हैं, लेकिन अगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर पाई जाती है तो यह तय है कि वह इस बार आईपीएल 2023 नहीं खेल पाएंगे.

जहां भारतीय टीम के फील्डिंग कोच द्वारा यह बताया गया है कि

“चोट खेल का एक हिस्सा होता है, जो आता जाता रहता है.”

ALSO READ: IND vs AUS: भारतीय टीम पर टूटेगा नई मुसीबतों का पहाड़, ऑस्ट्रेलियाई टीम में हो रही है टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री

हार्दिक पांड्या करेंगे Team India की कप्तानी

आपको बता दें कि 17 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है जिसका पहला मुकाबला वानखेडे स्टेडियम में होगा और वनडे सीरीज की कप्तानी हार्दिक पंड्या करते नजर आएंगे.

जहां टेस्ट सीरीज की तरह वनडे सीरीज पर अगर टीम इंडिया (Team India) कब्जा करती है तो यह वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम साबित हो सकता है.

ALSO READ: IND vs AUS ODI: पहले वनडे के लिए भारत की 11 सदस्यीय टीम आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या

Published on March 17, 2023 9:36 am