shreyas iyer sledge

श्रेयस अय्यर: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही ऐतिहासिक चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर – गावस्कर ट्राॅफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। जहां आस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को तीसरे ही दिन 9 विकेटों से पटखनी दी। इस सीरीज में यह तीसरा टेस्ट मैच रहा। जो महज तीन दिन में ही खत्म हो गया। लेकिन मैच के तीसरे दिन एक ऐसा पल देखने को मिला। जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

श्रेयस अय्यर ने कही यह बात

तीसरे दिन आस्ट्रेलिया की ओर से तीसरे दिन खेल की शुरुआत करने उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड बल्लेबाजी करने आए। लेकिन दिन के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर भारत के स्पिनर आर अश्विन ने उस्मान ख्वाजा को विकेटों के पीछे केएस भरत को कैच करा पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद टीम के लिए मानस लाबुशेन बल्लेबाजी करने आए।दोनों ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की।

इस दौरान एक ऐसा पल आया। जिस पर कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पड़ा। दरअसल ट्रेविस हेड को स्पिन खेलने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। तभी पास में खड़े श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को उकसाने का प्रयास किया।

उन्होंने फुटवर्क को लेकर टिप्पणी की और बोले-एक पैर चंडीगढ़ में, एक हरियाणा में। अब उनका यह बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ALSO READ: ‘इसका एक पैर चंडीगढ़ में दूसरा हरियाणा में’ श्रेयस अय्यर के ट्रोल करने के बाद ट्रेविस हेड ने सिखाया सबक दिया कभी न भूलने वाला जख्म

आस्ट्रेलिया ने 9 विकेटों से जीत दर्ज की

हालांकि श्रेयस अय्यर की इस टिप्पणी का ट्रेविस हेड पर कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने शुरू में अपने पैर जमाए और इसके बाद लाबुशेन के साथ मिलकर जमकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 9 विकेटों से जीत दिलाई। दोनों ने 78 रनों की अविजित साझेदारी की। जहां हेड 49 रन तो लाबुशेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

आपको बता दें कि यह आस्ट्रेलिया की इस सीरीज में पहनी जीत है, जबकि भारतीय सरजमीं पर 5 साल बाद पहली जीत है। आस्ट्रेलिया ने इसके पहले साल 2017 में पुणे में जीत दर्ज की थी। इसके बाद से टीम अब जीत दर्ज कराई।

ALSO READ:गुजरात जायंटस के कप्तान बेथ मूनी ने बताया टाॅस जीत क्यों किया पहले गेंदबाजी का फैसला, मायूस हरमनप्रीत कौर ने कही ये बात

Published on March 4, 2023 10:19 pm