भारतीय टीम से कट गया इस खिलाड़ी का पत्ता! आयरलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने पूछा तक नहीं
भारतीय टीम से कट गया इस खिलाड़ी का पत्ता! आयरलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने पूछा तक नहीं

इंडिया, आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून के दो टी20 मैचों की सीरीज होनी है. इस सीरीज में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) रहेंगे और टीम को वीवीएस लक्ष्मण (VVS LKSHMAN) कोच करेंगे. टीम में कई नए यंग खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इस बार राहुल त्रिपाठी को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, टीम में एक ऐसे सीनियर खिलाड़ी को नज़र अंदाज़ कर दिया गया है. हम आपको इसी खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं.

सिलेक्टर्स ने नहीं दिया ध्यान

shreyas iyer

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को टीम में नहीं चुना है. श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) अफ्रीका के साथ चल रही सीरीज में अय्यर खेल रहे हैं. हालांकि, इस सीरीज के तीन मैचों में अय्यर का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा है. टीम ने लिए जाने पर लोग सवाल भी उठा रहे हैं. इस बार टीम में संजू सैमसन (SANJU SAMSON) को लिया गया है.

नंबर तीन पर करते हैं बल्लेबाज़ी

shreyas iyer against south africa

श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) अभी विराट कोहली(VIRAT KOHLI) के अभाव में नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हैं. आयरलैंड दौरे में श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) की जगह सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) को मौका दिया गया है. सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) इस दौरे में नंबर तीन पर खेलते हुए दिखाई देंगे. इससे पहले साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) टीम में शामिल थे.

अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन देखकर यही लगा रहा है कि वो नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम में ज़्यादा दिन टिक नहीं पाएंगे. सूर्युकमार यादव (SURYAKUMAR YADAV)उनकी जगह अच्छी तरह से ले सकते हैं. उनमें बड़े शॉट्स और बड़ी पारियां खेलनी की क्षमता है.

ALSO READ: IND VS SA: ऋषभ पंत की ये 3 बातें जो ये बताती हैं, वो नहीं हैं टीम इंडिया में कप्तानी के लायक

आयरलैंड दौरे के लिए इंडिया टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार(उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में हुई इस घातक खिलाड़ी की वापसी, पंत की कप्तानी में एक मौके के लिए तरस गया था ये दिग्गज