IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर होगा इस घातक खिलाड़ी का डेब्यू, खुद BCCI ने किया खुलासा, बोला- विश्वकप के लिए करना है तैयार
एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप से लगभग कट चुका था इस खिलाड़ी का पत्ता, अचानक एक पारी से बदली किस्मत मिलेगा मौका

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया 5 मैचों की टी20 सीरीज में अजेय बढ़त तो हासिल कर ही चुकी है। अब टीम इंडिया अपना आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेल रही है। इस मैच में श्रेयस अय्यर को ओपनिंग करने का मौका मिला और इसे उन्होंने दोनों हाथों से लपका।आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को उनकी जगह टीम की कमान सौंपी गई है।

ओपनिंग में अय्यर हुए हिट

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा की जगह कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने के लिए ईशान किशन (Ishaan Kishan) के साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आए। दोनों के बीच पहले 38 रन की साझेदारी हुई।

सीरीज में मिले मौकों पर फ्लॉप रहे श्रेयस अय्यर ने आखिरी टी20 मैच में अपनी शानदार बैटिंग जारी रखी। उन्होंने 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अय्यर ने कुल 40 गेंदों पर 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से 64 रन की तेज पारी खेली और होल्डर की गेंद पर कैच आउट हुए।

ALSO READ:IND vs WI: अपने आखिरी मौके को भुना नहीं पाया धाकड़ खिलाड़ी, खत्म हुआ टी20 करियर, ASIA CUP से भी हुआ बाहर!

श्रेयस अय्यर खेलेंगे एशिया कप!

आखिर क्यों अपने हाथ पर K का स्टीकर लगाकर खेलते हैं श्रेयस अय्यर, इसके पीछे छुपा है बहुत बड़ा राज
आखिर क्यों अपने हाथ पर K का स्टीकर लगाकर खेलते हैं श्रेयस अय्यर, इसके पीछे छुपा है बहुत बड़ा राज

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में रोहित शर्मा की जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिलना मानो उनके लिए संजीवनी का काम कर गया। एशिया कप के दावेदारों में अब श्रेयस अय्यर का भी नाम आ गया है। श्रेयस अय्यर ने इससे पहले अब तक तीन मैचों में 0, 11 और 24 रन बनाये हैं और वह तेज गेंदबाजों की शॉर्टपिच गेंदों के सामने बेबस नजर आए हैं।

द्रविड़ की कोचिंग में अय्यर को मौके भी खूब मिले हैं। बावजूद इसके उन्होंने वनडे की तरह टी20 में भी अपने अच्छे फॉर्म को बरकरार रखने में नाकामयाब रहे हैं। लेकिन आखिरी मुकाबले में उनके खास प्रदर्शन ने उन्हें कम से कम एशिया कप दावेदारों में तो शामिल कर ही दिया है। मिडिल ऑर्डर में हालांकि अय्यर की जगह बनती नजर नहीं आ रही है। वहीं एशिया कप में केएल राहुल और विराट कोहली की टीम में वापसी तय है लिहाजा अय्यर को बाहर बैठना पड़ सकता है।

ALSO READ:IND vs WI: ‘गेम चेंजर ऑफ द मैच’ बने अक्षर पटेल ने बताया- ‘वो बैटिंग ऑलराउंडर है या बॉलिंग ऑलराउंडर’

Published on August 8, 2022 1:49 pm